Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा हुए अजीबोगरीब तरीके से स्टंपिंग आउट, वीडियो भी हुआ वायरल

ANALYST

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के फ्लॉप खेल का सिलसिला जारी है। पिछले कुछ समय से रनों के लिए संघर्ष कर रहे चेतेश्वर पुजारा काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में भी नहीं टिके और खास बात यह रही कि वह स्टंपिंग आउट होकर पवेलियन लौटे। स्पिनरों के खिलाफ उनकी चालाकी जगजाहिर है, और तथ्य यह है कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर में अब तक केवल एक बार स्टंप आउट हुए थे।

काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में चेतेश्वर पुजारा एक स्टंप आउट में शामिल हो गए। पुजारा 21 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जब ऑफ स्पिनर जैक कार्सन ने ऑफ स्टंप के ठीक बाहर थोड़ी हवा में उड़ती हुई गेंद फेंकी। भारतीय बल्लेबाज ने टर्न को काउंटर करने के लिए कदमों का इस्तेमाल किया। वह टेस्ट मैचों में अक्सर कदमों का इस्तेमाल कर स्पिनरों को परेशान करते हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही कर रहे थे लेकिन चूक गए।

हालांकि पुजारा क्रीज से ज्यादा बाहर नहीं आए लेकिन थोड़ी दूरी तय जरुर की थी। बैट और पैड को साथ लेकर खेलने के प्रयास में वह गैप छोड़ बैठे और बॉल इसमें से निकलकर विकेटकीपर के हाथों में समा गई। इसके बाद कीपर ने गिल्लियां बिखरने में कोई गलती नहीं करते हुए पुजारा को वापस पवेलियन भेज दिया।

इस तरह चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर से अपने विकेट फेंककर चलते बने और उनके संघर्ष की कहानी में एक अध्याय और जुड़ गया। देखना होगा कि टेस्ट सीरीज के समय उनकी रणनीति इस बार क्या होगी। लगातार धीमी पारी खेलते हुए आउट होने से उनके ऊपर दबाव भी रहेगा। ऐसे में उन्हें अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए यह अभ्यास मैच एक आखिरी मौका होगा। यह भी दिलचस्प होगा कि क्या चेतेश्वर पुजारा को दूसरी पारी में बैटिंग करने का मौका मिलेगा या नहीं।

इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली पीठ में जकड़न की वजह से टीम में नहीं हैं। अजिंक्य रहाणे को भी हेमस्ट्रिंग में समस्या के चलते मैच से दूर रखा गया है। दोनों पहले टेस्ट मैच तक फिट होकर वापस टीम में लौट आएँगे।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now