चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बीसीसीआई के नए स्कीम की जमकर की तारीफ

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three

बीसीसीआई के नए टेस्ट स्कीम को लेकर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह की तारीफ की है कि वो टेस्ट क्रिकेट को इतनी प्राथमिकता दे रहे हैं।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हरा दिया। टीम इंडिया की इस जबरदस्त जीत के बाद बीसीसीआई ने"टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव स्कीम" का ऐलान किया, जिसके तहत प्लेयर्स को कुछ एक्स्ट्रा पैसे भी मिलेंगे। धर्मशाला टेस्ट के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारत के पुरुष टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के बीच टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस स्कीम की घोषणा की। इस स्कीम के तहत खिलाड़ियों को टेस्ट खेलने पर मैच फीस के अलावा अतिरिक्त पैसे मिलेंगे। हालांकि, यह राशि खिलाड़ियों को कुछ नियमों के तहत मिलेगी।

टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई का कदम काफी रिफ्रेशिंग है - चेतेश्वर पुजारा

पुजारा इस बात से काफी खुश हैं कि भारतीय बोर्ड टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन कदम उठा रहा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

फैमिली के साथ मैं अभी रिफ्रेशिंग टूर से लौटा हूं और जय शाह और बीसीसीआई का ये कदम और भी रिफ्रेशिंग है। इससे वो खिलाड़ी काफी ज्यादा उत्साहित होंगे जो टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए परफॉर्म कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस स्कीम की तारीफ की थी। उन्होंने इसे ईनामी राशि नहीं बल्कि प्रोत्साहन राशि बताया था। उन्होंने कहा कि क्या हम 100 टी20 मैच खेलने के बाद वैसा ही जश्न मनाते हैं, जैसा हम 100 टेस्ट मैच खेलने के बाद मनाते हैं?

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बीसीसीआई ने टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास किए हैं। ये नई स्कीम भी उसका ही एक हिस्सा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता