चेतेश्वर पुजारा को वीजा मिलने में हुई देरी, इंग्लैंड में खेलने के लिए समय पर नहीं जा पाएंगे

चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म पिछले कुछ समय से खराब रही है
चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म पिछले कुछ समय से खराब रही है

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इंग्लिश काउंटी टीम ससेक्स से डेब्यू करने के लिए अब इंतजार करना पड़ेगा। वीजा मामलों की वजह से वह इंग्लैंड नहीं जा पाए हैं। उनको अब जाने में देरी होगी। इसका मतलब है कि वह पहले काउंटी चैम्पियनशिप मैच में खेलने से वंचित रह जाएंगे।

क्लब पुजारा के साथ नियमित संपर्क में रहा है और नॉटिंघमशायर के खिलाफ सीजन के पहले गेम के लिए उन्हें उपलब्ध कराने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। हालांकि उनका वीजा जारी करने में देरी के कारण अगले सप्ताह तक वह खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। देरी से संबंधित मुद्दों पर बोलते हुए क्लब के निदेशक कीथ ग्रीनफील्ड ने प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि इस माहौल में विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित रखना काफी मुश्किल रहा है। हमने पुजारा के शुरुआती अनुबंध पर फिर से बातचीत की ताकि वह अधिक काउंटी चैम्पियनशिप और रॉयल लंदन कप मैचों के लिए वापस आ सके।

गौरतलब है कि पुजारा का प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले कुछ समय से सही नहीं रहा है। उनके बल्ले से लम्बे समय से शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है। रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने कुछ मुकाबले खेले थे लेकिन सफलता हासिल करने में विफल रहे।

पुजारा देरी के बाद भी काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट के पांच राउंड के लिए उपलब्ध रहेंगे, जिसकी शुरुआत अगले हफ्ते डर्बीशायर से होगी। वह सीज़न में बाद में रॉयल लंदन कप और कुछ अतिरिक्त चार दिवसीय खेलों के लिए भी वापसी करेंगे। रॉयल लंदन कप में वह पहले भी खेले हैं। इस वनडे टूर्नामेंट में वह शतक भी जड़ चुके हैं। देखना होगा कि इंग्लैंड में जाकर पुजारा अपनी फॉर्म हासिल कर पाते हैं या नहीं। हालांकि रणजी ट्रॉफी में कुछ अर्धशतकीय पारियां उन्होंने ज़रूर खेली थी। पिछले साल आईपीएल में उनको चेन्नई ने खरीदा था लेकिन इस बार वह अनसोल्ड रहे।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now