Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा को बनाया गया प्रमुख टीम का कप्तान, शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

चेतेश्वर पुजारा ससेक्स का हिस्सा हैं
चेतेश्वर पुजारा ससेक्स का हिस्सा हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लैंड में काउंटी खेलने में व्यस्त हैं। पुजारा ने ससेक्स (Sussex) के लिए अपने बल्ले का जौहर दिखाकर ही भारतीय टीम में वापसी की थी और अब उन्हें काउंटी में कप्तानी का भी मौका मिल गया है। ससेक्स के नियमित कप्तान टॉम हैंस लगभग एक महीने से भी अधिक समय के लिए बाहर हो गए हैं और इसी वजह से पुजारा को कार्यवाहक कप्तान बनाया गया है और वह मिडिलसेक्स के खिलाफ आज से शुरू हुए मुकाबले में कप्तानी कर रहे हैं।। पिछले हफ्ते लीसेस्टरशायर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए हैंस के हाथ की हड्डी टूट गई थी और अब इसी वजह से वह एक्शन से दूर रहेंगे।

चेतेश्वर पुजारा मौजूदा सीजन में अपनी काउंटी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस सीजन उन्होंने अभी तक छह मैचों में 109.42 की औसत से 766 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक आये, जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल थे।

ससेक्स ने बयान जारी करते हुए कहा,

चेतेश्वर पुजारा को ससेक्स के लिए अंतरिम कप्तान नामित किया गया है, इस खबर के बाद कि टॉम हैंस पिछले हफ्ते लीसेस्टरशायर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए हाथ की हड्डी टूटने से लगभग 5-6 सप्ताह के लिए बाहर हो जाएंगे।

ससेक्स के कोच ने की पुजारा की प्रशंसा

मुख्य कोच इयान सैलिसबरी को भरोसा है कि पुजारा शानदार काम करेंगे, क्योंकि उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का विशाल अनुभव है। मंगलवार को ससेक्स द्वारा जारी एक बयान में, सैलिसबरी ने कहा,

टॉम की अनुपस्थिति में पुज कदम बढ़ाने के लिए बहुत उत्सुक थे, उन्हें इस पक्ष में क्षमता दिखाई देती है और जब से वह शामिल हुए हैं तब से एक स्वाभाविक लीडर हैं। टॉम के चोटिल होने के बाद फिनी ने हमारे लिए शानदार काम किया और हमारे गेंदबाजों में सीनियर फिगर बने रहेंगे। एक बल्लेबाज की भूमिका निभाने का मतलब है कि फिन हमारे आक्रमण का नेतृत्व करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पुज एक बहुत ही अनुभवी और गुणी व्यक्ति हैं जिन्हें मैं जानता हूं कि वह एक शानदार काम करेंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...