चेतेश्वर पुजारा ने रोहित शर्मा के कप्तानी की जमकर की तारीफ, मिडिल ओवर्स को लेकर कही बड़ी बात

India Cricket WCup
रोहित शर्मा के कप्तानी की जमकर हुई तारीफ

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जिस तरह की कप्तानी की है, उसको लेकर दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रोहित शर्मा के कप्तानी की काफी तारीफ की है। चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक रोहित शर्मा ने बीच के ओवर्स में काफी अच्छी कप्तानी की है और इसी वजह से टीम ने लगातार इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को लखनऊ में 100 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 6 मैचों में लगातार छठी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 229/9 का मामूली स्कोर बनाया। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रनों का योगदान दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में सिर्फ 129 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा कुलदीप यादव ने दो और रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट लिया।

मिडिल ओवर्स में रोहित शर्मा ने की बेहतरीन कप्तानी - चेतेश्वर पुजारा

रोहित शर्मा ने जिस तरह से वर्ल्ड कप में कप्तानी की है, उससे पुजारा काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

रोहित शर्मा की कप्तानी काफी जबरदस्त रही है। ना केवल इस मुकाबले में बल्कि पूरे वर्ल्ड कप में जिस तरह से उन्होंने टीम को लीड किया है, वो कमाल का रहा है। वो अपने तेज गेंदबाजों का प्रयोग काफी अच्छी तरह से करते हैं। इसके अलावा मिडिल ओवर्स में उनकी कप्तानी काफी बेहतरीन होती है। जब भी रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज का मिडिल ओवर्स में प्रयोग किया है, उन्होंने विकेट दिलाए हैं। उन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से बीच के ओवरों में गेंदबाजों का प्रयोग किया है। कई सारे कप्तान इस तरह की कप्तानी नहीं कर पाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment