Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

चेतेश्वर पुजारा ने दिया महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ा बयान

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
ANALYST
Modified 31 Mar 2021
न्यूज़

कई टेस्ट मैचों में भारत के नायक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 7 साल के लंबे अंतराल के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने उस क्षण को एक भावुक करार दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में खेलने के विचार से वह अभिभूत थे, जो उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के समय कप्तान थे।

33 वर्षीय खिलाड़ी को 18 फरवरी को आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था। नीलामी में अन्य सभी 7 फ्रेंचाइजी के सदस्य और कर्मचारी थे और उन्होंने सीएसके के निर्णय की सराहना भी की।

चेतेश्वर पुजारा की प्रतिक्रिया

क्रिकबज से बातचीत में पुजारा ने कहा कि यह कहना होगा कि बहुत ही दयालु है। मैं ऐसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा होने के लिए सौभाग्य महसूस करता हूं जो राष्ट्रीय टीम के लिए खिलाड़ियों के प्रदर्शन का सम्मान करती है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं माही भाई की भूमिका में रहूंगा जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करते समय मेरे कप्तान थे।

इसके अलावा पुजारा को लगता है कि वह सही टीम में उतरे हैं और 60-दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए कई लोग मिलेंगे। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लिए उनका प्यार उन्हें खेल के सभी प्रारूपों में खिलाना चाहता है।

चेतेश्वर पुजारा ने अब तक 30 आईपीएल मैच खेले हैं, उन्होंने स्वीकार किया कि लोग उन्हें टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च विशेषज्ञता के कारण व्हाइट-बॉल प्रारूपों के लिए अनफिट मानते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें एकदिवसीय प्रारूप में अधिक अवसर मिलने चाहिए, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह अधिक अवसरों के साथ प्रारूप में एक बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे। हालांकि पुजारा पर भी बेहतर खेल दिखाने का दबाव भी निश्चित रूप से होगा।

Published 31 Mar 2021, 07:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now