Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

निरंजन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पिछले कुछ वर्षों में टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए रन बनाने में अग्रणी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और उनकी निरंतरता के लिए जाना जाता है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनका अच्छा प्रदर्शन था, जहां वह 4 मैचों में 271 रन के साथ चौथे सबसे बड़े स्कोरर थे। इस बार वह आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) टीम का हिस्सा हैं। जो मुंबई में टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं, उन्होंने स्वीकार किया कि वह पावर-हिटर नहीं है, लेकिन यह भी कहा कि वह अपने टीम के साथी रोहित शर्मा और विराट कोहली से सीखने की उम्मीद करते हैं कि सीमित ओवरों के प्रारूप में मैच की स्थिति के अनुसार कैसे अनुकूल हुआ जाए।

ESPN से बातचीत में पुजारा ने कहा कि जब स्ट्राइक रेट की बात आती है, तो मैं मानता हूं कि मैं पावर-हिटर नहीं हूं। लेकिन साथ ही आप विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों से सीखते हैं। रोहित शर्मा विशुद्ध रूप से पॉवर-हिटर नहीं है, लेकिन वह उस गेंद का सबसे अच्छा टाइमर है जिसे मैंने छोटे प्रारूपों में देखा है।

चेतेश्वर पुजारा का पूरा बयान

पुजारा ने कहा कि आप केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों से सीखते हैं। यहां तक कि स्टीव स्मिथ से भी। ये सभी सिर्फ क्रिकेटिंग शॉट्स खेलकर रन बनाते हैं। मेरे पास वह मानसिकता भी है कि अगर मैं सफल होना चाहता हूं, तो मुझे इनोवेटिव होने की भी जरूरत है, लेकिन साथ ही आप क्रिकेट शॉट्स खेलकर भी रन बना सकते हैं।

हालांकि इस बल्लेबाज ने तर्क दिया कि वह देश में घरेलू क्रिकेट में सीमित ओवरों की टीमों का हिस्सा रहे हैं और काउंटी क्रिकेट खेले हैं, इसलिए इस मायने में उन्हें आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जरुरी अनुभव है। गौरतलब है कि पुजारा आईपीएल में खेलने के लिए खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...