चेतेश्वर पुजारा ने अपना दोहरा शतक जड़ने के बाद दिया बड़ा बयान

चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद दोहरा शतक जड़ा
चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद दोहरा शतक जड़ा

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था। इसके बाद वह रणजी ट्रॉफी में खेले और अब काउंटी क्रिकेट के लिए इंग्लैंड में हैं। ससेक्स के लिए डेब्यू करते ही दोहरा शतक बनाने के बाद पुजारा ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्रतिक्रिया दी।

पुजारा ने लिखा कि ससेक्स के लिए मैंने डेब्यू मैच का आनन्द लिया। खुशी है कि मैं टीम के लिए योगदान दे सका। अगले गेम की प्रतीक्षा में हूँ।

उल्लेखनीय है कि ससेक्स की टीम को मैच ड्रॉ करने में पुजारा ने अह योगदान दिया। वह धाकड़ बल्लेबाजी करने में सफल रहे और वह सेशन दर सेशन अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे और शतक के बाद भी धैर्य से खेलते रहे। पुजारा 201 रन बनाकर नाबाद लौटे।

डर्बीशायर के खिलाफ खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के कप्तान टॉम हैंस के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 351 रनों की भागीदारी की। हैंस ने भी दोहरा शतक जमाया। इससे ससेक्स का स्कोर दूसरी पारी में 513 रन तक पहुंचा और मुकाबला ड्रॉ हो गया। पहली पारी के दौरान पुजारा खास नहीं कर पाए थे। वह महज 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरी पारी में उनकी टीम को अच्छी बैटिंग की ज़रूरत थी और वह ऐसा करने में सफल रहे।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद पुजारा को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। उनके साथ अजिंक्य रहाणे को भी टीम में नहीं चुना गया था। दोनों खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी की तरफ रुख किया। पुजारा रणजी ट्रॉफी में कुछ मौकों पर अच्छा खेलने में सफल रहे थे लेकिन पूरी तरह से उनकी फॉर्म नज़र नहीं आई। इसके बाद उन्होंने काउंटी क्लब ससेक्स के लिए खेलने का निर्णय लिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now