Create

जब आप अपने देश के लिए खेलते हैं तो फिर दर्द के बारे में भूल जाते हैं, ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक बल्लेबाजी को लेकर दिग्गज का बयान

Australia A v India A - Tour Match: Day 1
Australia A v India A - Tour Match: Day 1

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह दर्द में होने के बावजूद उन्होंने खेलना जारी रखा। पुजारा के मुताबिक जब आप अपने देश के लिए खेलते हैं तो फिर दर्द के बारे में भूल जाते हैं।

भारत की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री बन रही है। वूट सेलेक्ट की इस अपकमिंग डॉक्यूमेंट्री का नाम 'बंदों में दम था' है। चेतेश्वर पुजारा ने इंस्टाग्राम लाइव पर रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज से बातचीत के दौरान इस सीरीज को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे इतना दर्द हो रहा था कि अगले कुछ दिनों तक मैं लेफ्ट साइड में ठीक से सो नहीं पाया था। मैं अपने इंडेक्स फिंगर में फ्रैक्चर के बावजूद खेलता रहा। जब आप देश के लिए खेलते हैं तो फिर दर्द के बारे में भूल जाते हैं। हालांकि ये दर्द आपको बाद में महसूस होता है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर रचा था इतिहास

आपको बता दें कि 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह दौरा बहुत ही यादगार रहा था। टेस्ट सीरीज के दौरान भारत ने कई अहम खिलाड़ी इंजरी की वजह से खो दिए थे लेकिन इसके बावजूद टीम ने सीरीज में जीत दर्ज की थी। भारत ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में टेस्ट सीरीज में हराने का कारनामा किया था। इससे पहले भारतीय टीम ने 2018-19 में भी विराट कोहली की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया में जाकर 2-1 से सीरीज जीती थी। भारतीय टीम ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराने का ऐतिहासिक कारनामा किया था, जहां पर कंगारू टीम अजेय मानी जाती थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment