Create

चेतेश्वर पुजारा ने खोला लिस्ट-ए क्रिकेट में धुआंधार बल्लेबाजी करने का राज

Sussex Sharks v Middlesex - Royal London Cup
Sussex Sharks v Middlesex - Royal London Cup

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजार (Cheteshwar Pujara) को टेस्ट क्रिकेट में किए गए योगदान के लिए जाना जाता है, लेकिन फिलहाल वह लिस्ट-ए क्रिकेट में अपना जलवा दिखा रहे हैं। इंग्लैंड में हो रही रॉयल लंदन वनडे कप में पुजारा ने आठ मैचों में तीन शतक लगा चुके हैं और धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं। पुजारा से ट्विटर पर एक फैन ने उनकी बल्लेबाजी में आए इस बदलाव के बारे में सवाल पूछा। इसके जवाब में पुजारा ने कहा,

मैं अब अपने एप्रोच में अधिक निर्भीक हो चुका हूं और मैंने अपने खेल में कुछ शॉट भी जोड़े हैं।
I am more fearless in my approach and added a few more shots in my game twitter.com/Tejassharma98/…

रॉयल लंदन वनडे कप के इस सीजन में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं पुजारा

पुजारा ने अब तक खेले आठ मैचों में 102.33 की अदभुत औसत के साथ 614 रन बनाए हैं और सीजन के दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। पुजारा ने इस दौरान 60 चौके लगाए हैं। उन्होंने इसके अलावा 11 छक्के भी लगाए हैं। पुजारा ने इस सीजन 107, 174 और 132 के बड़े शतकों के साथ ही दो अर्धशतक भी लगाए हैं।

34 साल के पुजारा ने अपने लिस्ट-ए करियर में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। लिस्ट-ए में वह लगभग 58 की औसत के साथ 5059 रन बना चुके हैं जिसमें 14 शतक शामिल हैं। लिस्ट-ए में बेहतरीन रिकॉर्ड होने के बावजूद पुजारा भारत के लिए केवल पांच ही वनडे मैच खेल पाए हैं। भारत के लिए पुजारा ने 51 रन बनाए हैं जिसमें 27 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। पुजारा ने भारत के लिए आखिरी वनडे मुकाबला जून 2014 में खेला था।

टेस्ट क्रिकेट में पुजारा भारत के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं और 96 टेस्ट में 6792 रन बना चुके हैं। पुजारा ने टेस्ट में 18 शतक, तीन दोहरे शतक और 33 अर्धशतक लगाए हैं। टेस्ट में उनका औसत लगभग 44 का है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment