Create

चेतेश्वर पुजारा ने की छक्कों की बारिश, एक बार फिर जड़ा वनडे में टी20 की तरह शतक

चेतेश्वर पुजारा ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
चेतेश्वर पुजारा ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने काउंटी क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है। टेस्ट के बाद अब उनका बल्ला वनडे क्रिकेट में भी चल रहा है। ससेक्स के लिए वह रॉयल लन्दन वनडे कप में खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लगातार दूसरी बार शतकीय पारी खेली है। पुजारा ने धुआंधार शतक जमाते हुए अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

सरे के खिलाफ मुकाबले में पुजारा ने तूफानी बल्लेबाजी की और सभी गेंदबाजों की धुनाई की। विपक्षी टीम के लिए उनको आउट करना मुश्किल हो गया। उन्होंने एक बड़ा शतक जमाया। अहम बात यह रही कि पुजारा की शतकीय पारी में करीबन 133 का स्ट्राइक रेट रहा। आम तौर पर इस तरह का स्ट्राइक रेट टी20 में देखने को मिलता है लेकिन पुजारा ने वनडे में ऐसा कर दिया। हालांकि यह लिस्ट ए में गिना जाएगा लेकिन उनकी पारी जबरदस्त रही।

पुजारा ने 131 गेंदों का सामना किया और 174 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 20 चौके और 5 छक्के देखने को मिले। उन्होंने टॉम क्लार्क के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 200 से भी ज्यादा रन जोड़े। क्लार्क ने भी शतक जमाया और 104 रन बनाकर आउट हुए। पुजारा ने क्रीज पर आने के बाद से ही तेजी से बैटिंग की। खास बात यह भी रही उन्होंने इस पारी में अंतिम 20 गेंदों में 53 रन बनाए।

Pujara's spectacular innings ends on 174 off 131 balls. 👏👏👏James Coles is next to bat. 🏏[350-6, 47.3 overs] #SharkAttack

पिछले मैच में पुजारा ने वॉरविकशायर के खिलाफ भी शतक जड़ा था। वह 107 रन बनाकर आउट हुए थे। इस मैच में उनसे इस तरह के तूफानी शतक की उम्मीद शायद किसी ने नहीं की होगी। उनके इस शतक की बदौलत ससेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। एक और खास बात यह भी है कि पुजारा ससेक्स के लिए बतौर कप्तान खेल रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...