Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा दोहरा शतक, पूर्व भारतीय कप्तान की बराबरी की

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में धाकड़ बैटिंग की है
चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में धाकड़ बैटिंग की है
reaction-emoji reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला काउंटी चैम्पियनशिप में जमकर बोल रहा है। सीजन के तीन मैचों में शतक जड़ने का कारनामा करने वाले पुजारा ने तीसरे शतक में 203 रन बनाए। पहले मैच में भी वह दोहरा शतक जड़ने में सफल रहे थे। ससेक्स के लिए खेलते हुए इस भारतीय बल्लेबाज ने धाकड़ फॉर्म दिखाई है और लगातार रन बना रहा है।

डरहम के खिलाफ ससेक्स की पहली पारी में खेलते हुए पुजारा ने 203 रन जड़े, जिसमें 24 चौके शामिल थे। उन्होंने ससेक्स को अपनी पहली पारी में 538 रन तक पहुँचने में मदद की और डिवीजन 2 मैच में पहली पारी में 315 रन की बढ़त हासिल की। पुजारा ने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 154 रन की भागीदारी की।

काउंटी क्रिकेट में इससे पहले दो दोहरे शतक पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जड़े थे। 28 साल के बाद पुजारा ने इस उपलब्धि को हासिल करते हुए अजहरुद्दीन की बराबरी की है। लगातार फॉर्म खराब रहने के कारण पुजारा को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था।

ANOTHER double century. 👏@cheteshwar1 💯💯 https://t.co/UDNsrDDkfX

इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में कुछ मैच खेले और बाद में काउंटी खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए। वहां उन्होंने पहले ही मैच में खेलते हुए दोहरा शतक जमाया। इसके बाद दूसरे मैच में शतक और अब तीसरे मैच में एक और दोहरा शतक जड़ते हुए फॉर्म में वापसी की है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पुजारा की खराब फॉर्म के कारण उनको टीम इंडिया से बाहर किया गया था। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में दिग्गज बल्लेबाज को जगह नहीं मिली थी।। इस साल इंग्लैंड में भारतीय टीम को एक टेस्ट खेलना है। पिछले साल की सीरीज का बचा हुआ एक मैच भारतीय टीम वहां खेलेगी। देखना होगा कि पुजारा को टीम में जगह मिलती है या नहीं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now