Create

चेतेश्वर पुजारा ने लगातार तीसरे मैच में शतक जड़ा, भारतीय टीम में आने के बने आसार

पुजारा ने तीसरे मैच में शतकीय पारी खेली है
पुजारा ने तीसरे मैच में शतकीय पारी खेली है
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ससेक्स के लिए अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज ने शुक्रवार को डरहम के खिलाफ काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन 2 गेम में लगातार तीसरा शतक बनाया। पुजारा ने ससेक्स के लिए अपनी अच्छी पारी में 162 गेंदों में तीन-अंक तक पहुंच गए और 13 चौके लगाए। दिन का खेल समाप्त होने तक पुजारा 128 रनों के निजी स्कोर पर नाबाद थे।

पुजारा ने अब तक इस सीजन के काउंटी क्रिकेट में तीन मैच खेले हैं। पहले मैच में उनके बल्ले से दोहरा शतक देखने को मिला था। इसके बाद अगले मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली थी। अब एक बार फिर से उन्होंने अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए शतकीय पारी खेली है। पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 1991 में लीसेस्टरशायर के खिलाफ 212 और 1994 में डरहम के खिलाफ 205 रन बनाए थे, दोनों पारियां उन्होंने डर्बीशायर के लिए खेली थी। पुजारा ने अपना दोहरा शतक ससेक्स के लिए खेलते हुए लगता था।

Fantastic Pujara continues in County 2022, 2 hundreds and 1 double hundred from 5 innings. https://t.co/fTK1IgMoMU

आईपीएल की मेगा नीलामी में पुजारा को खरीदने वाला कोई नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में कुछ मैच खेले। बाद में उन्होंने इंग्लैंड में जाकर काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने का निर्णय लिया। इस साल इंग्लैंड में भारतीय टीम को एक टेस्ट मैच खेलना है। देखना होगा कि काउंटी के प्रदर्शन को देखते हुए पुजारा को टीम इंडिया में वापस शामिल किया जाता है या नहीं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में उनको शामिल नहीं किया गया था। अब अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से उन्होंने एक बार फिर से भारतीय टीम में आने ला दावा पेश कर दिया है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...