Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा का शानदार दोहरा शतक, टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया

चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन तीसरी बार दोहरा शतक जमाया है
चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन तीसरी बार दोहरा शतक जमाया है
reaction-emoji reaction-emoji
Naveen Sharma

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का जबरदस्त खेल जारी है। इस काउंटी सीजन में उन्होंने अपना तीसरा दोहरा शतक जमा दिया है। ससेक्स के लिए खेलते हुए उन्होंने ऐसा किया है। इसके अलावा पुजारा ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। ससेक्स के 118 साल के इतिहास में एक ही सीजन में तीन दोहरे शतक जमाने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

मिडलसेक्स के खिलाफ मैच में काउंटी डिविजन 2 के मुकाबले में पुजारा ने धाकड़ बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में दोहरा शतक जमा दिया। मुकाबले के दूसरे दिन पुजारा ने अपना दोहरा शतक पूरा किया। पुजारा के अलावा टॉम अल्सोप ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और शतक जमाया।

इस सीजन पुजारा ने कुल पांच शतक जमाए हैं। इनमें तीन बार उनके बल्ले से दोहरा शतक देखने को मिला है। काउंटी क्रिकेट में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। यह खबर लिखे जाने तक पुजारा 200 रन बनाकर क्रीज पर थे और ससेक्स की टीम के 8 विकेट गिर चुके थे। ससेक्स की टीम पहली पारी में 500 रन का आंकड़ा प्राप्त करने के बेहद करीब थी।

इससे पहले पुजारा ने डर्बीशायर के खिलाफ नाबाद 201 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद डरहम के खिलाफ उनके बल्ले से 203 रन देखने को मिले थे और अब एक बार फिर से दोहरा शतक आया है। बीच में पुजारा ने एक बार नाबाद 170 रनों का स्कोर भी बनाया था। काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म के बल पर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पांचवें टेस्ट की टीम में जगह बनाई थी। उस मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 66 रनों की पारी खेली थी। इस तरह उन्होंने अपनी काउंटी फॉर्म को बरकरार रखा और अब एक बार फिर से वह धाकड़ खेल रहे हैं। खास बात यह भी है कि इस मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा कप्तान भी हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...