Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: एमएसके प्रसाद ने सुनील गावस्कर की आलोचना पर दिया जवाब 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
1.03K   //    31 Jul 2019, 10:57 IST

एमसके प्रसाद
एमसके प्रसाद

वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली को कप्तान नियुक्त किया गया। चयनकर्ताओं की समीक्षा बैठक के बिना ही यह निर्णय लिया गया, जिस पर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने चयनकर्ताओं पर निशाना साधा। अब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है। मंगलवार को एमएसके प्रसाद ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में सुनील गावस्कर की आलोचना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

चयन समिति में शामिल सभी सदस्य कम अनुभवी हैं, इस पर एमएसके प्रसाद ने जवाब दिया, "आपको बता दूं कि सभी चयन समिति के सदस्य भारतीय टीम के लिए अलग-अलग प्रारूपों में खेले हैं, जो हमारी नियुक्तियों के लिए बुनियादी मापदंड हैं । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा हमने 477 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। अपने कार्यकाल के दौरान हम सबने मिलकर 200 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच देखे हैं। क्या आपको नहीं लगता कि खिलाड़ियों के चयन के लिए हमारा अनुभव पर्याप्त है?

चयन समिति में शामिल पांच सदस्यों ने मिलकर कुल 13 टेस्ट मैच खेले है। जिस पर उनकी लगातार आलोचना होती रही है, इस पर एमएसके प्रसाद ने कहा, "अगर कोई कद और अंतरराष्ट्रीय अनुभव के बारे में बात कर रहा है, तो एड स्मिथ जो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष हैं, उन्होंने केवल एक टेस्ट खेला है। ट्रेवर होन्स, जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति के अध्यक्ष हैं, उन्होंने केवल सात टेस्ट खेले हैं। और हां, मार्क वॉ, जिन्होंने 128 टेस्ट मैच और 244 एकदिवसीय मैच खेले, ट्रेवर के नीचे पद पर काम करते हैं।"

यह भी पढ़ें: भारतीय लड़की से शादी करेंगे हसन अली - रिपोर्ट्स 

सुनील गावस्कर की आलोचना पर उन्होंने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम दिग्गज क्रिकेटरों का बहुत सम्मान करते हैं। उनका अपना अलग दृष्टिकोण है। वास्तव में, इस तरह की टिप्पणियों से आहत होने की बजाय चयन समिति को मजबूत, प्रतिबद्ध और एकजुट बनाता है।"

चयन समिति के पिछले तीन साल के कार्यकाल को लेकर उन्होंने जवाब दिया, "हमारी टेस्ट टीम ने 13 टेस्ट सीरीज में से 11 में जीत दर्ज की और हम इस समय नंबर 1 टेस्ट टीम हैं। हम विश्व कप में सेमीफाइनल में हारने तक वनडे रैंकिंग में नंबर 1 थे। हम चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल में पहुंचे। हमने 2 एशिया कप (2016 और 18) जीते हैं। हमने 11 में से 11 भारत A एकदिवसीय सीरीज जीती। इसके अलावा हमने 9 में से 8 भारत A टेस्ट श्रृंखला जीती हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...