Create
Notifications

Hindi Cricket News: भारतीय लड़की से शादी करेंगे हसन अली - रिपोर्ट्स 

हसन अली
हसन अली
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 30 Jul 2019
न्यूज़

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली भारतीय लड़की शामिया आरजू से शादी करेंगे। हरियाणा के मेवात जिले से सम्बंध रखने वाली शामिया फ़्लाइट इंजीनियर हैं। सूत्रों के अनुसार हसन अली 20 अगस्त को दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में शादी के बंधन में बंध जायेंगे।

हसन अली भारतीय महिला से शादी करने वाले पहले क्रिकेटर नहीं हैं। उनसे पहले शोएब मलिक ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से साल 2010 में शादी की थी। इनके अलावा ज़हीर अब्बास और मोहिसन खान भारत में शादी कर चुके हैं। मोहसिन खान ने भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की थी, हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया था।

शामिया ने फरीदाबाद की मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (ऐरोनेटिकल) की डिग्री ली है। वह अमीरात एयरलाइन में फ्लाइट इंजीनियर हैं। इससे पहले वह जेट एयरवेज में नौकरी कर कर चुकी हैं। अमर उजाला में छपी खबर के अनुसार शामिया का परिवार शादी के लिए 17 अगस्त को दुबई रवाना होगा।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

हसन अली से शादी करने वाली शामिया आरजू पिछले तीन साल से दुबई में हैं। शामिया आरजू के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद पर तैनात रहे हैं। फिलहाल, वे फरीदाबाद में रहते हैं। इस शादी को लेकर लियाकत अली ने कहा है कि उनको बेटी की शादी तो करनी है फिर चाहे रिश्ता भारत में हो या पाकिस्तान में, इससे फर्क नहीं पड़ता।

लियाकत अली ने बताया है कि बंटवारे के दौरान उनके कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे। उनके साथ हमारा रिश्ता आज भी है। उनके पाकिस्तानी रिश्तेदारों की मदद से यह रिश्ता तय हुआ है।

तेज गेंदबाज हसन अली के नाम 53 एकदिवसीय मैचों में 82 विकेट हैं। इसके अलावा उन्होंने 9 टेस्ट में 31 विकेट हासिल किये हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 30 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now