Create
Notifications

क्रिस केर्न्‍स को हुआ आंत का कैंसर, सोशल मीडिया पर किया खुलासा 

क्रिस कैर्न्स पिछले काफी समय से स्वास्थ्य की समस्याओं से घिरे हुए हैं
क्रिस कैर्न्स पिछले काफी समय से स्वास्थ्य की समस्याओं से घिरे हुए हैं
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्‍स (Chris Cairns) ने खुलासा किया कि उन्हें आंत का कैंसर है। दिग्गज खिलाड़ी ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी। केर्न्‍स पिछले काफी समय से स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से परेशान चल रहे हैं। हाल ही में उनकी चार ओपन हार्ट सर्जरी हुई है और दौरान उन्हें स्पाइनल स्ट्रोक झेलना पड़ा था, जिसके परिणामस्वरूप उनका बायां हिस्सा लकवा ग्रस्त हो गया था। केर्न्‍स पिछले सप्ताह ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए थे।

क्रिस केर्न्‍स ने कैंसर का खुलासा करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा,

कुछ सप्ताह पहले की बात है, मैंने सोचा था कि टॉम ब्रैडी का रिटायर होना इस हफ्ते का सबसे खराब पल होगा लेकिन कुछ दिन बाद TB12 का रिटायर होना दूसरे नंबर पर आ गया। मुझे कल बताया गया था कि मुझे आंत का कैंसर है। एक बड़ा झटका है, और मुझे यह एक बस नियमित जांच लगी थी।
इसलिए, जब मैं सर्जनों और विशेषज्ञों के साथ बातचीत के एक और राउंड की तयारी कर रहा हूं, मुझे लगता है कि मैं काफी भाग्यशाली हूं कि अभी भी जिन्दा हूं। एक और लड़ाई है लेकिन उम्मीद करता हूं कि इसे पहले राउंड में ही ख़त्म कर दूंगा।

संन्‍यास के बाद पैसे कमाने के लिए क्रिस केर्न्‍स ने साफ की बस

क्रिस केर्न्‍स ने न्‍यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, अपने करियर के अंतिम पड़ाव में वह कथित रूप से इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) में मैच फिक्सिंग में शामिल पाए गए। केर्न्‍स उस प्रतियोगिता में चंडीगढ़ लायंस के कप्‍तान थे।

कोर्ट की लड़ाई के दौरान केर्न्‍स पर कानूनी रूप से काफी खर्चा आया, जिसकी वजह से 2014 में उन्‍हें न्‍यूजीलैंड में बस अड्डा साफ करना पड़ा ताकि परिवार का पेट पाल सके। बाद में केर्न्‍स मैच फिक्सिंग के दोषी नहीं पाए गए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...