Create

Cricket News - क्रिस गेल ने रामनरेश सरवन पर साधा निशाना, जमैका तलावाज से निकाले जाने को लेकर प्रतिक्रिया

क्रिस गेल
क्रिस गेल
सावन गुप्ता

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी रामनरेशन सरवन पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सरवन को अपरिपक्कव, ईर्ष्यालू, तुच्छ और जिद्दी इंसान कहा है। दरअसल कैरेबियन प्रीमियर लीग में क्रिस गेल को जमैका तलावाज टीम से रिलीज कर दिया गया है और गेल का मानना है कि इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ रामनरेश सरवन का है।

तलावास द्वारा रिलीज किए जाने के बाद सेंट लूसिया ने गेल को मार्की प्लेयर के तौर पर साइन कर लिया। ये सीपीएल में क्रिस गेल की चौथी फ्रेंचाइजी है। उन्होंने 3 सीजन तलावास के लिए खेले, इसके बाद सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स की टीम में गए और फिर दोबारा तलावाज के लिए खेले। तलावाज के साथ उनका 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट बताया जा रहा था लेकिन उससे पहले ही ये करार टूट गया और गेल ने इसके लिए कई लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

क्रिस गेल ने कहा ' जब जमैका तलावाज की टीम में दोबारा मेरी वापसी हुई तो रामनरेश सरवन असिस्टेंट कोच थे। मेरे और सरवन के बीच बातचीत हुई थी और वो टीम का हेड कोच बनना चाहते थे। जब मैं जमैका की टीम से गया तो उस समय टीम के अंदर काफी जबरदस्त खेल भावना थी लेकिन रामनरेश सरवन को लेकर काफी शिकायतें आती थीं। कई सारे खिलाड़ियों को सरवन से काफी दिक्कतें थीं। मैंने सरवन से कहा भी था कि अभी उनके पास इतना अनुभव नहीं है कि वो हेड कोच बन सकें।'

गेल ने आगे कहा ' रामनरेश सरवन खिलाड़ियों से काफी झूठ बोलते थे। इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों को उन्होंने उकसाया ताकि युवा खिलाड़ियों के सामने वो मेरा मजाक उड़ा सकें। इसी वजह से एक टीम मीटिंग के दौरान लगभग हाथापाई की भी नौबत आ गई थी। मेरे समय के सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं लेकिन मैं अभी भी शानदार प्रदर्शन कर रहा हूं और ये बात उनको हजम नहीं हो रही है कि मैं अभी भी इतना सफल बल्लेबाज कैसे हूं।

इसके अलावा भी क्रिस गेल ने रामनरेश सरवन को लेकर कई बड़े आरोप लगाए। हालांकि आखिर में उन्होंने कहा कि इस समय के जो कैरेबियाई खिलाड़ी हैं उन्हें एक दूसरे के प्रति सम्मान और ईमानदारी की भावना दिखानी चाहिए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...