भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले आगामी मैच को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला न्युयॉर्क में खेला जाएगा। इसको लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि न्युयॉर्क में होने वाला ये मुकाबला काफी ब्लॉकबस्टर हो सकता है। क्रिस गेल के मुताबिक यूएसए क्रिकेट के लिए बड़ा मार्केट है और उन्हें उम्मीद है कि ये टूर्नामेंट वहां पर सफल रहेगा।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा। दोनों देश मिलकर संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे। यूएसए में पहली बार इतने बड़े क्रिकेट इवेंट का आयोजन होगा और इस दौरान वहां पर सबसे ज्यादा निगाहें न्युयॉर्क के मैदान पर होंगी। इसकी वजह ये है कि भारत और पाकिस्तान के बीच का महा-मुकाबला इसी मैदान में होगा।

भारत-पाकिस्तान का मैच काफी जबरदस्त होगा - क्रिस गेल

क्रिस गेल के मुताबिक इंडिया-पाकिस्तान का मैच काफी जबरदस्त होने वाला है। उन्होंने AFP के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा,

आईसीसी क्रिकेट को यूएसए में ग्लोबल स्तर पर ले जाने का प्रयास कर रही है। न्युयॉर्क में इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला होगा। मुझे पूरा यकीन है कि ये काफी जबरदस्त मैच होने वाला है। पिछले साल यहां पर टी20 टूर्नामेंट हुआ था और ये काफी सफल रहा था। ये काफी बड़ा मार्केट है। हमें यही उम्मीद करनी होगी कि यूएसए में ये टूर्नामेंट सफल रहे।

आपको बता दें कि इस बार का टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जायेगा। टूर्नामेंट में कुल 55 मुकाबले होंगे, जिसमें 40 ग्रुप मुकाबले होंगे और उसके बाद सुपर 8 के मुकाबलों का आयोजन होगा, फिर सेमीफाइनल मुकाबले खेले जायेंगे और विजेता टीमों के बीच फाइनल होगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने सफर का आगाज 5 जून से करेगी और उनका पहला मुकाबला आयरलैंड की टीम से न्यूयॉर्क में होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता