क्रिस गेल ने CPL 2022 से नाम वापस लिया, इस टूर्नामेंट पर लगाएंगे ध्‍यान

क्रिसल गेल सिक्‍सटी टूर्नामेंट के एम्‍बेस्‍डर बनाए गए हैं
क्रिसल गेल सिक्‍सटी टूर्नामेंट के एम्‍बेस्‍डर बनाए गए हैं

'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस साल कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2022 (CPL 2022) से अपना नाम वापस ले लिया है। विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने अपना ध्‍यान '6ixty' पर लगाया है। सिक्‍सटी एक टी10 टूर्नामेंट है, जो सीपीएल सीजन से पहले सेंट किट्स में 24 से 28 अगस्‍त तक खेला जाएगा।

क्रिस गेल सिक्‍सटी के एम्‍बेस्‍डर हैं और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वेस्‍टइंडीज की वनडे सीरीज 21 अगस्‍त को समाप्‍त होगी।

कुछ विदेशी खिलाड़‍ियों के टूर्नामेंट में खेलने के लिए जल्‍द आने की संभावना है, लेकिन द हंड्रेड के ग्रुप चरण के अंतिम मैचों के कारण कुछ खिलाड़ी नहीं आ पाएंगे।

क्रिस गेल ने अपने बयान में कहा, 'इस साल मैं छोटे प्रारूप के लिए जा रहा हूं। मैं सिक्‍सटी में मौजूदा अविष्‍कार को लेकर उत्‍सुक हूं और देखना चाहूंगा कि यह किस तरह खेला जाएगा। विशेषकर मेरा ध्‍यान मिस्‍ट्री टीम पर है और पहली 12 गेंदों में दो छक्‍के जमाने पर है ताकि तीसरा पावरप्‍ले ओवर अनलॉक कर सकूं।'

क्रिस गेल ने पिछले साल सीपीएल 2022 में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का प्रतिनिधित्‍व किया था, जिसने खिताब जीता था। हालांकि, सीपीएल 2020 में गेल निजी कारणों से नहीं खेल सके थे।

42 साल के क्रिस गेल ने सीपीएल में 36.50 की औसत और 133.13 के स्‍ट्राइक रेट से 2519 रन बनाए हैं। इस लीग में केवल लेंडल सिमंस (2629) के ही गेल से ज्‍यादा रन है। गेल ने इस साल फरवरी में बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्चून बरिशाल के लिए अपना आखिरी प्रतिस्‍पर्धी मैच खेला था।

याद दिला दें कि टी20 क्रिकेट के ऑल टाइम सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक क्रिस गेल ने इस साल आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। गेल ने कहा था कि उन्‍हें पिछले कुछ सालों में काफी योगदान देने के बावजूद कम इज्‍जत मिली, जिसके चलते उन्‍होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है।

Quick Links