Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 रिकॉर्ड जो क्रिस गेल इस साल वर्ल्ड कप में तोड़ सकते हैं 

  • क्रिस गेल रिटायरमेंट से पहले अपने नाम करना चाहेंगे यह बड़ा रिकॉर्ड
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:18 IST

chris gayle

क्रिकेट विश्व कप 2019 अभी शुरू ही हुआ है लेकिन जैसे-जैसे इसकी समाप्ति नजदीक आएगी, कई दिग्गज खिलाड़ी भी अपने संन्यास के करीब आते चले जाएँगे। जैसे क्रिस गेल और डेल स्टेन। इसके अलावा हाशिम मला अगला वर्ल्ड खेलेंगे या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

क्रिस गेल ने हाल ही में विश्व कप में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उनके नाम अब वर्ल्ड कप में 40 छक्के हैं, जो कि सबसे अधिक हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स के 37 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है।

गेल पिछले करीब बीस सालों से वेस्टइंडीज़ के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं, आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने क्रिकेट खेलते हुए अपना आधा जीवन अपने देश को समर्पित किया है। यहाँ हम ऐसे तीन रिकॉर्ड्स आपके सामने रखने वाले हैं जो वेस्टइंडीज़ टीम का यह खिलाड़ी अपने नाम कर सकते हैं

3) वर्ल्ड कप में हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड

chris gayle to become only third player from west indies to score 1000 world cup runs

गेल विश्व कप 2019 में अपनी टीम के उपकप्तान होने की भूमिका निभा रहे हैं। पहले मैच में उन्होंने 34 गेंदों में 50 रन की तेजतर्रार पारी खेल दर्शाया था कि वेस्टइंडीज़ को दूसरी टीम कम ना आंका जाए।

उन्होंने अपना पहला विश्व कप 2003 में खेला और उसके बाद वो 2007, 2011, 2015 और अब 2019 में भी अपनी टीम के लिए विश्व कप खेल रहे हैं।

अब उन्हें वर्ल्ड कप के इतिहास में हजार रन पूरे करने के लिए केवल 6 रन की जरूरत है। वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज़ के लिए गेल से पहले केवल ब्रायन लारा(1225) और विवियन रिचर्ड्स(1013) ही ऐसा कर पाए हैं। अब संभव ही गेल, वेस्टइंडीज़ के लिए हजार विश्व कप रन पूरे करने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज बनने वाले हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 02 Jun 2019, 19:55 IST
Advertisement
Fetching more content...