Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

 क्रिकेट न्यूज़: यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने की संन्यास की घोषणा

Eआज
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 18 Feb 2019, 11:07 IST
न्यूज़
Advertisement

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने घोषणा की है कि वह 2019 विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे। उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।

दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल, विंडीज की टीम के दूसरे सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक वेस्टइंडीज की ओर से 284 मैच खेले हैं, और 9727 रन बनाए हैं। वह विंडीज़ की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनसे आगे पूर्व कप्तान ब्रायन लारा है, जिन्होंने 299 मैचों में 10405 रन बनाए हैं।

गेल ने सन्यास की घोषणा करते हुए कहा "पचास ओवर के क्रिकेट में, निश्चित रूप से यह विश्वकप मेरे करियर का अंत है। मैं वहां रेखा खींचना चाह रहा हूं या मुझे यह कहना चाहिए कि मैं खुद को अलग कर रहा हूँ।अब युवाओं को मौका मिलना चाहिए। विश्व कप जीतना एक खूबसूरत कहानी होगी। युवा खिलाड़ी इसे मेरे लिए जीतना चाहेंगे। उन्हें मेरे लिए जीतना होगा और मुझे ट्रॉफी दिलवाने की कोशिश करनी होगी। मैं इसमें अपना सहयोग भी करना चाहूंगा। "

उन्होंने रविवार को केंसिंग्टन ओवल में खुद को यूनिवर्सल बॉस कहा। "मैं दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी हूं। बेशक मैं अभी भी यूनिवर्स बॉस हूं। वह कभी नहीं बदलेगा। मैं मरते दम तक यूनीवर्स बॉस रहूंगा।

वेस्टइंडीज की टीम में वापस होना सबसे महत्वपूर्ण बात है। मैं वास्तव में विंडीज के साथ आगे बढ़ना चाह रहा हूं। मैं युवाओं के साथ खेलने और साझा करने के लिए कुछ अनुभव लेकर आऊंगा और मुझे उम्मीद है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ अगले दो महीने अच्छे रहेंगे।"

"इंग्लैंड के खिलाफ यह श्रृंखला आखिरी बार हो सकती है जब लोगों को स्थानीय धरती पर यूनिवर्स बॉस देखने को मिलेगा। आखिरी गेम जो मैंने बारबाडोस में जमैका के लिए खेला था, मुझे शतक मिला और यह अच्छा होगा कि मैं जहां रहूं और घर के प्रशंसकों का मनोरंजन करता रहूं। दिन के अंत में हर किसी को खुश होना चाहिए और खेल का आनंद लेना चाहिए। ”

गौरतलब है कि में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के लिए गेल वेस्टइंडीज की टीम में वापसी करेंगे, जो 20 फरवरी को बारबाडोस में शुरू होगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 18 Feb 2019, 11:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit