Create

वर्ल्ड कप में हार के बाद मेरे खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई थी, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज का खुलासा

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड को मिली हार के बाद उनके खिलाफ काफी नस्लीय टिप्पणी की गई थी। क्रिस जॉर्डन के मुताबिक इस हार के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई।

2021 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में क्रिस जॉर्डन काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने अपने तीन ओवरों के स्पेल में 31 रन दे दिए थे और एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे।

लोगों ने उस हार के लिए मुझे जिम्मेदार ठहराया - क्रिस जॉर्डन

रॉयल लंदन और ईसीबी की तरफ से जारी एक वीडियो में क्रिस जॉर्डन ने खुलासा किया कि कैसे कुछ फैंस ने टीम को मिली हार के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया था और उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा,

6 महीने पहले वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में चीजें हमारे हिसाब से नहीं गईं। उस वक्त सोशल मीडिया पर मुझे काफी भला-बुरा कहा गया। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर मेरी तस्वीर लगाकर काफी नस्लीय टिप्पणी की गई। यहां तक कि मुझे डायरेक्ट मैसेज भी किए गए, क्योंकि हम वर्ल्ड कप का अहम मैच हार गए थे। लोगों को लगता था कि उस हार में मेरा योगदान सबसे ज्यादा था।

दरअसल टार्गेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने 17वें ओवर में क्रिस जॉर्डन के खिलाफ 23 रन जड़ दिए थे और इसी वजह से कीवी टीम ने आसानी से टार्गेट को हासिल कर लिया। डैरिल मिचेल 72 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इससे पहले तक इंग्लैंड का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था लेकिन सेमीफाइनल में मिली हार के बाद उनका टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...