Create

इंग्लैंड के गेंदबाज ने हार के बावजूद बनाया बड़ा रिकॉर्ड, दिग्गज स्पिनर को छोड़ा पीछे

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने टी20 का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड को भले ही भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन क्रिस जॉर्डन ने विकेटों के मामले में कीर्तिमान स्थापित कर दिया।

क्रिस जॉर्डन अब टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने दिग्गज स्पिनर आदिल रशीद को पीछे छोड़ा जो ये मुकाबला नहीं खेल रहे थे। इस मैच की शुरूआत से पहले क्रिस जॉर्डन ये कीर्तिमान बनाने से केवल 2 विकेट दूर थे और उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ही ये कारनामा कर दिखाया। जॉर्डन ने सबसे पहले खतरनाक दिख रहे दीपक हूडा को आउट किया और उसके बाद सूर्यकुमार यादव को भी पवेलियन की राह दिखाई।

क्रिस जॉर्डन के टी20 में इंग्लैंड के लिए 82 विकेट हो गए हैं

क्रिस जॉर्डन के अब 76 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 82 विकेट हो गए हैं। वहीं आदिल रशीद ने सिर्फ 73 मुकाबले में ही 81 विकेट लिए थे और उनका इकॉनमी रेट 7.26 का है। क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड के लिए अपना टी20 डेब्यू 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। तबसे लेकर अभी तक वो इंग्लैंड की गेंदबाजी यूनिट का एक अहम हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साउथैम्प्टन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर ही सिमट गई। भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी में सिर्फ 33 गेंद पर 51 रन बनाए, जो उनका टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्कोर है। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया और सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट लिए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...