Create

साउथ अफ्रीका के एक और दिग्गज क्रिकेटर ने लिया संन्यास

Nitesh
क्रिस मॉरिस दक्षिण अफ्रीका के एक दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी थे
क्रिस मॉरिस दक्षिण अफ्रीका के एक दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी थे

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने क्रिकेट के सभी फॉर्म्स से संन्यास ले लिया है। 34 वर्षीय क्रिस मॉरिस ने अब क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में नहीं खेलने का फैसला किया है और 12 साल लंबे अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया। कहा जा रहा है कि क्रिस मॉरिस अब साउथ अफ्रीका की घरेलू टीम टाइटंस की कोचिंग करेंगे।

क्रिस मॉरिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने अपने संन्यास की जानकारी दी। उन्होंने लिखा "क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आज मैं संन्यास का ऐलान करता हूं। मैं उन सभी का आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने मेरे इस सफर में अब तक मेरा काफी साथ दिया। ये मेरे लिए काफी शानदार सफर रहा है। अब मैं टाइटंस के कोच पद की जिम्मेदारी संभालूंगा और इस रोल को लेकर काफी खुश हूं।

Just posted a photo @ Centurion, Gauteng instagram.com/p/CYlKu8jMeYB/…

क्रिस मॉरिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 69 मैच खेले

क्रिस मॉरिस ने साउथ अफ्रीका के लिए कुल मिलाकर 69 मुकाबले सभी फॉर्मेट्स को मिलाकर खेले और इस दौरान 94 विकेट चटकाए। एक ऑलराउंडर के तौर पर वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में भी काफी सफल रहे। आईपीएल में उन्होंने कई टीमों के लिए खेला। साउथ अफ्रीका के लिए मॉरिस ने अपना वनडे डेब्यू साल 2013 में किया था। वहीं टेस्ट डेब्यू उन्होंने नए साल के मौके पर 2016 में किया था।

क्रिस मॉरिस का टेस्ट करियर काफी छोटा रहा और वो केवल चार ही टेस्ट मैच खेल सके। उन्होंने कुल मिलाकर इस दौरान 12 विकेट चटकाए। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 69 रन है जो उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। वनडे में मॉरिस ने 42 मैच खेले और इस दौरान 48 विकेट चटकाए। हालांकि बल्लेबाजी में उनका परफॉर्मेंस उतना शानदार नहीं रहा।

टी20 क्रिकेट में मॉरिस का परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा और उन्होंने कुल मिलाकर 234 मैचों में 290 विकेट लिए। वहीं बल्लेबाजी में भी उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment