Create

क्रिस मॉरिस ने आईपीएल में अपने लिए सबसे महंगी बोली लगने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

क्रिस मॉरिस के लिए आईपीएल में काफी महंगी बोली लगी थी
क्रिस मॉरिस के लिए आईपीएल में काफी महंगी बोली लगी थी
सावन गुप्ता

क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने आईपीएल 2021 (IPL) के ऑक्शन में सबसे महंगा प्लेयर बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मॉरिस ने कहा कि एक प्लेयर को खुद को मिले पैसे को नहीं बल्कि अपने सेलेक्शन को जस्टिफाई करना होता है। उसे टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होता है और अपने चयन को सही साबित करना होता है।

18 फरवरी 2021 को आईपीएल के ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस को 16 करोड़ 25 लाख की भारी-भरकम रकम में खरीदा था। इसके साथ ही वो सबसे महंगे प्लेयर बन गए थे।

ऑक्शन के दौरान क्या होता है ये मेरे हाथ में नहीं है - क्रिस मॉरिस

हालांकि क्रिस मॉरिस का परफॉर्मेंस राजस्थान रॉयल्स के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। वो बिल्कुल भी बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए। वहीं मॉरिस ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा,

सौभाग्य से मुझे काफी बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला। मेरा मानना है कि आपको कितने पैसे मिलते हैं ये मायने नहीं रखता है, बस आपको अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान देना होता है और अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलना होता है। इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आपको कितने पैसे मिले हैं। आपको अपने सेलेक्शन को जस्टिफाई करना है ना कि खुद को मिले पैसे को। एक प्लेयर के तौर पर आपके कंट्रोल से बाहर होता है। ऑक्शन में क्या होता है इस पर आपका कोई कंट्रोल नहीं होता है। मैंने खुद ज्यादा पैसे नहीं मांगे थे और ये मेरे हाथ में भी नहीं था। मैं इसके लिए आभारी हूं कि सभी टीमें मुझे लेना चाहती थीं। ये जानकर मुझे काफी अच्छा लगा कि इतने सारे लोग मेरी क्रिकेट को पसंद करते हैं।

क्रिस मॉरिस ने इससे पहले साउथ अफ्रीका की तरफ से खेलने को लेकर भी बयान दिया था। उन्होंने कहा कि अब वो आगे साउथ अफ्रीका की जर्सी में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उन्होंने कहा है कि प्रोटियाज टीम में उनकी वापसी के दरवाजे बंद हो गए हैं और अब टीम के साथ उनका करियर खत्म हो गया है। हालांकि वो संन्यास का ऐलान नहीं करेंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...