दसुन शनाका के आईपीएल में चुने जाने की संभावना को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

दसुन शनाका काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं
दसुन शनाका काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने भारत दौरे पर जिस तरह का प्रदर्शन अभी तक किया है उसके बाद सबके मन में ये सवाल उठने लगे हैं कि आखिर उनके लिए आईपीएल नीलामी के दौरान बोली क्यों नहीं लगी थी। दसुन शनाका ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में जबरदस्त शतक लगाया और इसके बाद इसकी चर्चा और तेज हो गई है। वहीं श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा है कि अब दसुन शनाका ने अपनी वैल्यू बढ़ा ली है और आईपीएल टीमों की निगाहें अब उनके ऊपर होंगी।

दसुन शनाका ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में जबरदस्त शतक लगाया। श्रीलंका की टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद दसुन शनाका ने अपने परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया। शनाका ने 88 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 108 रन बनाए और श्रीलंका को बड़े अंतर से हारने से बचा लिया।

क्रिस सिल्वरवुड ने दसुन शनाका को लेकर दी प्रतिक्रिया

यही वजह है कि क्रिस सिल्वरवुड ने अब शनाका के आईपीएल ऑक्शन में चयन की बात कही है। उन्होंने पहले वनडे के बाद मीडिया से बातचीत में कहा,

मेरे हिसाब से शनाका ने अपने परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया है। अब उन्होंने अपने लिए एक मार्केट बना लिया है। मुझे पूरा भरोसा है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी उन्हें देख रहीं होगीं कि वो कितने डायनेमिक क्रिकेटर हैं। वो गेंद को काफी अच्छी तरह से हिट करते हैं और उन्हें जरूर मौका मिलेगा।

इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने भी दसुन शनाका के आईपीएल में चुने जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर आईपीएल का ऑक्शन अब होता तो फिर दसुन शनाका के लिए काफी महंगी बोली लगती।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से श्रीलंकाई कप्तान ने जबरदस्त खेल दिखाया है और सभी को उम्मीद थी कि आईपीएल 2023 के लिए होने मिनी ऑक्शन में कोई न कोई टीम उन्हें खरीद लेगी, लेकिन वह अनसोल्ड रहे। शनाका का बेस प्राइस महज 50 लाख रुपये था लेकिन किसी ने भी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। अब वो अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से सबको गलत साबित कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment