एशेज सीरीज में शर्मनाक हार के बाद प्रमुख सदस्य ने छोड़ा इंग्लैंड टीम का साथ

इंग्लैंड की टेस्ट टीम फोटो सेशन के दौरान
इंग्लैंड की टेस्ट टीम फोटो सेशन के दौरान

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes series) में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड में लगातार इस्तीफों का दौर जारी है। मैनेजिंग डायरेक्टर के इस्तीफा देने के बाद अब टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी टीम का साथ छोड़ दिया है और कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।

इससे पहले इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और अब इस कड़ी में कोच क्रिस सिल्वरवुड का भी नाम जुड़ गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी। ईसीबी ने ये भी कहा कि वेस्टइंडीज टूर के लिए अंतरिम कोच का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा।

क्रिस सिल्वरवुड ने पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम किया - टॉम हैरिसन

क्रिस सिल्वरवुड की कोचिंग के दौरान इंग्लैंड ने सफेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वहीं टेस्ट मैचों में टीम ने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में जाकर जीत हासिल की थी। ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टॉम हैरिसन ने क्रिस सिल्वरवुड की तारीफ करते हुए कहा,

अपने कोचिंग कार्यकाल के दौरान टीम को सफल बनाने के लिए क्रिस सिल्वरवुड ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम किया और प्लेयर्स और स्टाफ को उनके साथ काम करके काफी मजा आया। उनकी कोचिंग में इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर्स टीम नंबर वन और नंबर दो बनी। इसके अलावा टेस्ट टीम को भी उन्होंने काफी सफलता दिलाई और श्रीलंका और साउथ अफ्रीका में जाकर जीत हासिल की।

कहा जा रहा है कि एशेज सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बावजूद क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड टीम के कोच बने रहना चाहते थे लेकिन उनके ऊपर चारों तरफ से दबाव बन रहा था और इसी वजह से अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Quick Links