साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं इंग्लैंड के दिग्गज ऑल राउंडर, अहम वजह आई सामने 

England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

इंग्लैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स (Chris Woakes) घुटने की सर्जरी कराने वाले हैं और इसके बाद उनका इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में खेलना संदिग्ध लग रहा है। वोक्स ने इस साल मार्च में आखिरी बार इंग्लैंड के लिए कोई मुकाबला खेला था। इसके बाद से ही वह लगातार घुटने की समस्या के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं।

मार्च में वेस्टइंडीज दौरे से लौटने के बाद वोक्स के घुटने में सूजन हुई थी और उन्हें लगा था कि कुछ हफ्तों के आराम के बाद वह दोबारा खेलने के लायक हो जाएंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और उनके घुटने की समस्या लगातार बनी रही जिसके बाद अब उन्होंने सर्जन की सलाह पर सर्जरी कराने का फैसला लिया है। वोक्स की सर्जरी ने इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ाने का काम किया है। दरअसल वोक्स इंग्लैंड के लिए हर फॉर्मेट में काफी अहम खिलाड़ी हैं और वह अपनी गेंदबाजी से टीम को काफी ज्यादा मदद देते हैं।

टी20 में कमजोर दिख रही है इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी

शाकिब महमूद, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड चोटिल हैं और इन सभी का इस साल टी20 वर्ल्ड कप में खेल पाना मुश्किल है। ऐसे में यदि वोक्स भी सर्जरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी कमजोर हो जाएगी। फिलहाल इंग्लैंड जिस तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ टी20 फॉर्मेट में खेल रहा है वह बहुत अनुभवी नहीं है। हाल ही में कुछ खिलाड़ियों का डेब्यू कराया गया है तो वहीं कुछ पुराने गेंदबाजों की वापसी हुई है।

फिलहाल इंग्लैंड की टी20 टीम में क्रिस जॉर्डन सबसे अधिक अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं और ऐसे में यदि क्रिस वोक्स जैसा खिलाड़ी टीम में हो जिसके पास गेंद को हरकत कराने की क्षमता हो, तो किसी भी टीम की गेंदबाजी अपने आप मजबूत हो जाती है। वोक्स फिलहाल यह उम्मीद कर रहे हैं कि सर्जरी के बाद उनका रिहैब अच्छे से होगा और वह टी20 वर्ल्ड कप में चुने जाने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now