Create

क्रिकेट न्यूज: क्रिस वोक्स ने वर्ल्ड कप जीतने को एशेज से ज्यादा महत्वपूर्ण बताया

Enter caption

क्रिकेट विश्वकप इतना बड़ा आयोजन होता है, जिसका इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को होता है। अपनी विश्वकप की टीम में शामिल होने के लिए इन दिनों खिलाड़ी हर तरह का जतन कर रहे हैं। विश्वकप की तुलना किसी भी टूर्नामेंट से नहीं की जा सकती है। विश्वकप और एशेज की तुलना जब इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स से करने के लिए कही गई तो उन्होंने विश्वकप को ही वरीयता दी। उन्होंने कहा कि अगर 2019 में घर में विश्वकप और एशेज सीरीज जीतने में से मुझे किसी एक को चुनना हो तो मैं वर्ल्ड कप के खिताब का ही चयन करूंगा।

विश्वकप को लेकर अपना जुनून दर्शाते हुए वोक्स ने कहा कि एशेज का आयोजन घर में लगातार होता रहता है लेकिन विश्व कप काफी साल बाद इंग्लैंड में होने जा रहा है। इस वजह से मैं विश्वकप की जीत को ज्यादा प्राथमिकता देना चाहूंगा। हम इस बार वर्ल्ड कप जीतने के लिए पूरी जान लगा देंगे। हमारे खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने लगातार कई श्रंखलाएं जीती हैं। लगातार जीत से हमारा मनोबल सातवें आसमान पर है। इस बार घर में विश्वकप है इसलिए परिस्थितियां भी हमारे ही पक्ष में होंगी।

वोक्स ने कहा कि अगर यह मेरे लिए जीने-मरने का सवाल है और मुझे दोनों में से किसी एक को चुनना होगा तो मैं विश्वकप को ही चुनूंगा। घर में विश्वकप आसानी से नहीं आता है। हमारे पास इस वक्त बहुत अच्छी टीम है। पता नहीं भविष्य में ऐसी टीम हो या न हो। लॉर्ड्स के मैदान में विश्वकप ट्रॉफी उठाने का मौका आसानी से नहीं आता है। इस बार हम ट्रॉफी उठाने का कोई मौका गंवाना नहीं चाहेंगे। इंग्लैंड ने आखिरी बार 1999 में विश्वकप का आयोजन किया था। इसके बाद 20 साल बाद उसे यह मौका मिलने जा रहा है। इग्लैंड ने 2005 के बाद से घर पर कभी भी एशेज सीरीज नहीं गंवाई है। इंग्लैंड ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की थी लेकिन उसे जीतने में इंग्लैंड सफल नहीं रहा था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment