Create

क्रिस वोक्स ने IPL के सेकेंड फेज में नहीं खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

क्रिस वोक्स आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे
क्रिस वोक्स आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने आईपीएल (IPL) के सेकेंड फेज के मुकाबलों में नहीं खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) और एशेज सीरीज को ज्यादा प्राथमिकता देना चाहते थे और इसी वजह से आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया।

क्रिस वोक्स इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए खुद को पूरी तरह से फिट रखना चाहते हैं और यही वजह है कि आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया। वोक्स इस वक्त अपनी काउंटी टीम वारविकशायर के लिए खेल रहे हैं और इसके बाद वो टी20 वर्ल्ड कप और एशेज में खेलना चाहते हैं।

इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए मुझे आईपीएल छोड़ना पड़ा - क्रिस वोक्स

वोक्स के मुताबिक अगले कुछ महीने इंग्लैंड को कई बड़े मुकाबले खेलने हैं और इसी वजह से उन्हें आईपीएल का त्याग करना पड़ा। द गार्जियन से बातचीत में उन्होंने कहा,

वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के बीच ज्यादा गैप नहीं है। मैं आईपीएल में निश्चित तौर पर खेलना पसंद करता लेकिन वर्ल्ड कप और एशेज में खेलने के लिए कुछ ना कुछ छोड़ना जरूरी था। 2019 की तरह इस बार भी काफी बड़ा सीजन हमारे लिए है। कोरोना की वजह से काफी उथल-पुथल मची हुई है लेकिन एक क्रिकेटर के नजरिए से देखें तो मैं आगामी सीजन को लेकर काफी उत्साहित हूं।
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four

क्रिस वोक्स के मुताबिक उन्हें नहीं पता था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें इंग्लैंड टीम में चुना जाएगा और इसके बाद आईपीएल भी पोस्टपोन हो गया। उन्होंने आगे कहा,

मुझे नहीं पता था कि वर्ल्ड कप टीम में मेरा सेलेक्शन होगा। खासकर कुछ महीने पहले इसका अंदाजा बिल्कुल भी नहीं था। आईपीएल भी रिशेड्यूल हो गया।

क्रिस वोक्स की अगर बात करें तो वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे। पहले हाफ में उन्होंने तीन मैचों में पांच विकेट लिए थे। उनके बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के बेन ड्वारशुइस को टीम में शामिल किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment