भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में नहीं चुने जाने के बाद प्रमुख खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five

भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) का ऐलान हो गया है। हालांकि इस टीम में टेस्ट ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को शामिल नहीं किया गया है और वोक्स ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम में नहीं चुने जाने के फैसले को सही ठहराया है। क्रिस वोक्स के मुताबिक भारत की पिचें उनकी गेंदबाजी के लिए अनुकूल नहीं हैं और इसी वजह से उन्हें अपना सेलेक्शन ना होने पर कोई दुख नहीं है।

भारत दौरे पर अगले साल खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हो गया है। टीम में कुल 16 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। स्क्वाड में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए सफ़ेद गेंद की क्रिकेट खेली है लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है, जबकि 20 वर्षीय ऑफ ब्रेक गेंदबाज शोएब बशीर को पहली बार इंग्लैंड टीम में जगह मिली है।

भारत में पिचें मेरी गेंदबाजी को सूट नहीं करती हैं - क्रिस वोक्स

क्रिस वोक्स को इस सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है, इसकी बजाय तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों के ऊपर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है। हालांकि क्रिस वोक्स सेलेक्टर्स के इस फैसले से खुश हैं। द टेलीग्राफ के मुताबिक उन्होंने कहा,

मेरी जितनी उम्र है और बाहर जो मेरा रिकॉर्ड रहा है, खासकर उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में तो उसे देखते हुए लगता है कि ये एक सही फैसला है। मुझे इस फैसले से कोई ऐतराज नहीं है। मुझे पता है कि मैं इस वक्त किस स्थिति में हूं और इसी वजह से सेलेक्शन ना होने पर मुझे दुख नहीं हुआ। मैं नहीं चाहता कि भारत में जाकर उन पिचों पर गेंदबाजी करूं जो मेरी तरह की गेंदबाजी को सूट ही नहीं करते हैं। मुझे आगे काफी लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट खेलना है और इसी वजह से टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने से मैं निराश नहीं हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now