इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v England - ODI Series: Game 3
Australia v England - ODI Series: Game 3

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन से अपना नाम वापस लेने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनके लिए ये फैसला करना बिल्कुल भी आसान नहीं था लेकिन वो वारविकशायर के लिए खेलना चाहते थे और इसी वजह से ये निर्णय लिया।

क्रिस वोक्स की अगर बात करें तो वो आईपीएल में अभी तक तीन फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं। साल 2017 के सीजन में वो कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। साल 2018 के सीजन में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में थे और 2021 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। हालांकि अब 2023 के सीजन में उन्होंने नहीं खेलने का फैसला किया है। क्रिस वोक्स के मुताबिक उनका ध्यान सिर्फ पैसे पर नहीं है।

मुझे टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करना है - क्रिस वोक्स

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'ये बिल्कुल भी आसान फैसला नहीं था। अभी भी मेरा एक मन कर रहा है कि मैं आईपीएल का हिस्सा बनूं क्योंकि ये एक बड़ा टूर्नामेंट है और आर्थिक तौर पर आपको इसमें खेलने से काफी फायदा होता है। हालांकि मैं केवल पैसे के आधार पर कोई डिसीजन नहीं लेना चाहता हूं। अभी-अभी हमने वर्ल्ड कप जीता है और काफी पैसे मिल सकते थे। आईपीएल को ठुकराना काफी मुश्किल है क्योंकि वहां पर बेस्ट प्लेयर खेलते हैं, पैसे काफी मिलते हैं और मेरे करियर के लिए काफी शानदार साबित हो सकता था। हालांकि मुझे वारविकशायर के लिए खेलना था।'

वोक्स ने आगे कहा 'इस साल एशेज का भी आयोजन होना है और मैंने रेड बॉल क्रिकेट ज्यादा नहीं खेली है। मुझे लोगों को ये बताना है कि मैं भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकता हूं और एशेज सीरीज का हिस्सा बन सकता हूं और अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now