IPL 2020: क्रिस वोक्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया

क्रिस वोक्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए उन्हें एक करोड़ पचास लाख रूपये में खरीदा गया था। वोक्स ने इंग्लैंड के लिए घरेलू समर में होने वाले मैचों के लिए खुद को फ्रेश रखने के लिए आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया है। अब दिल्ली को उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल करना होगा।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के अहम सदस्य वोक्स ने घरेलू समर को ज्यादा अहम समझते हुए आईपीएल से नाम वापस लिया। आईपीएल में खेलते हुए चोटिल होने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नुकसान होता है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए इंग्लिश ऑल राउंडर ने आईपीएल छोड़ने का ऐलान किया। एक बात यह भी है कि आईपीएल में लगातार खेलते रहने से थकान भी बढ़ती है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया

इंग्लैंड टीम फ़िलहाल श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। उसके बाद उन्हें घर में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इन सब चीजों को वोक्स ने ध्यान में रखा। चार जून से इंग्लिश टीम की व्यस्तता शुरू होगी। वोक्स ने अपने निर्णय के बारे में दिल्ली कैपिटल्स को बता दिया है।

हालांकि आईपीएल में वोक्स का रिकॉड अच्छा नहीं है लेकिन दिल्ली के लिए फिर भी नुकसान कहा जाएगा। तेज गेंदबाजी विभाग में उन्हें एक अहम किरदार माना जा रहा था। इशांत शर्मा चोटिल चल रहे हैं इसलिए उनके शामिल होने पर भी सवालिया निशान है। कगिसो रबाडा भी इस समय चोट से ठीक हो रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now