एमआई केपटाउन और एमआई अमीरात के कोच और सहायक स्टाफ ने की मुलाकात, तस्वीर में कई दिग्गज आये नजर 

Ankit
एमआई केपटाउन और एमआई अमीरात के कोच ने की मुलाकात
एमआई केपटाउन और एमआई अमीरात के कोच ने की मुलाकात

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मालिकाना हक वाली एमआई केपटाउन (MI Cape Town) और एमआई अमीरात (MI Emirates) के हेड कोच और सहायक कोच ने आपस में मुलाकात की है। एमआई केपटाउन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें दोनों टीमों के कोच और सहायक कोच मौजूद थे।

इस मुलाकात में मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट जहीर खान और ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस महेला जयवर्धने भी शामिल थे। बता दें एमआई केपटाउन 10 जनवरी 2023 से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के उद्धघाटन संस्करण में हिस्सा लेने के लिए तैयार है और पार्ल रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। दूसरी तरफ एमआई अमीरात की टीम भी पहली बार खेली जाने वाली इंटरनेशनल टी20 लीग (ILT20 League) में हिस्सा लेने के लिए तैयार है।

[email protected] and @micapetown coaches under one roof at our Global Workshop 💙#OneFamily #MICapeTown #MIEmirates #MumbaiIndians | @amlahash @ImZaheer https://t.co/3ponnlkdua

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान एमआई केपटाउन की कप्तानी करेंगे जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज किरोन पोलार्ड एमआई अमीरात की कमान संभालेंगे। गौरतलब हो कि पोलार्ड ने आईपीएल 2022 तक मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया है। वह मुंबई के साथ खेलते हुए पांच बार आईपीएल का खिताब भी जीत चुके हैं।

एमआई केपटाउन ने बीते साल सितंबर में अपने कोचिंग स्टाफ से जुड़े नए नामों की घोषणा की थी और पूर्व ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज साइमन कैटिच को हेड कोच नियुक्त किया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला को टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया था। इनके अलावा न्‍यूजीलैंड के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर जैकब ओरम को हाल ही में इस टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है।

एमआई अमीरात ने न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड को अपना हेड कोच बनाया हुआ है। सपोर्ट स्टाफ में पार्थिव पटेल बल्लेबाजी कोच और विनय कुमार गेंदबाजी कोच की भूमिका में नजर आएंगे। बता दें पार्थिव और विनय पहली बार कोच की जिम्मेदार निभाएंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन टीम के फील्डिंग कोच हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment