Create
Notifications

न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड में जाकर खेलेगा

ग्रैंडहोम
ग्रैंडहोम
निरंजन

इस साल के टी20 ब्लास्ट सीजन के लिए हैम्पशायर ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के ऑल राउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin De Grandhomme) को साइन किया है। माना गया है कि यह खिलाड़ी टूर्नामेंट के अंत तक उपलब्ध होगा। एंकल इंजरी के कारण ग्रैंडहोम एक साल से भी ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे हैं। वह वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी बाहर रहे हैं। हालांकि इस 34 वर्षीय खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए देखा गया था।

यह विस्फोटक कीवी ऑलराउंडर पिछले महीने अपने दाहिने टखने की सर्जरी के बाद ट्रेनिंग में लौट आए और जून में भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम का दरवाजा खटखटाया है। देखना होगा कि उन्हें न्यूजीलैंड की टीम में जगह मिलेगी या नहीं। टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से शुरू होगा।

यह माना जा रहा है कि ग्रैंडहोम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद हैम्पशायर टीम के साथ जुड़ेंगे और 25 जून को समरसेट के खिलाफ मैच के साथ शुरू होने वाली प्रतियोगिता के व्यवसायिक अंत के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। पूरे टूर्नामेंट में उनके शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है। फाइनल लीग गेम के बाद पांच सप्ताह की विंडो है।

Australia v New Zealand - ODI Game 1
Australia v New Zealand - ODI Game 1

उन्होंने आखिरी बार मार्च 2020 में न्यूजीलैंड के लिए भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था और टी20 ब्लास्ट में उनका आखिरी कार्यकाल 2017 और 2018 में दो साल के लिए बर्मिंघम बियर के साथ था। वह इंडियन प्रीमियर लीग और कैरेबियाई प्रीमियर लीग जैसी विभिन्न टी20 लीगों में शामिल रहे हैं।

टी20 ब्लास्ट का आगाज 9 जून से ही हो जाएगा। इस टूर्नामेंट में 18 जून तक लीग मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद पांच सप्ताह का विंडो रखा गया है जिसमें कोई मैच नहीं होगा। इसके बाद टीमें फिर से 24 अगस्त को नोक आउट मुकाबले खेलने के लिए आएंगी। 18 सितम्बर को दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच होगा। यानी एक दिन में तीन मैच होंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...