Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऐसी सयुंक्त इलेवन जो विश्व विजेता इंग्लैंड को हरा सकती है 

  • पढ़िए इस टीम में सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ी हैं
Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:49 IST

संयुक्त टीम
संयुक्त टीम

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गये विश्व कप में नया इतिहास लिखा गया। इयोन मॉर्गन की अगुवाई में मेजबान इंग्लैंड ने पहली बार ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया। इंग्लैंड ने 44 साल लम्बे इंतजार के बाद ख़िताब अपने नाम किया।

विश्व कप का फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला गया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 241/8 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान टीम भी 50 ओवरों के बाद 241 रन ही बना सकी और मैच के परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा। नाटकीय ढंग से सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाये। इंग्लैंड ने मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाई जिस आधार पर उन्हें विजेता घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

अब हम बात करते हैं ऐसी सयुंक्त प्लेइंग इलेवन की जो विश्व विजेता इंग्लैंड को मुकाबले में हरा सकती है :


# सलामी जोड़ी और ऊपरी क्रम

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

विश्व कप में बल्ले से धमाल मचाने वाले रोहित शर्मा को इस प्लेइंग इलेवन की पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी दी जा सकती है। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में 5 शतक जड़े और 81 की औसत से सर्वाधिक 648 रन बनाये। इनके साथ जोड़ीदार डेविड वॉर्नर उपयुक्त रहेंगे। धाकड़ बल्लेबाज वॉर्नर ने इस विश्व कप में 647 रन बनाये हैं। रोहित और वॉर्नर की सलामी जोड़ी दाएं और बाएं हाथ का अच्छा सयोजन बनाएगी।

इस टीम में तीसरे नम्बर पर बाबर आजम अच्छे विकल्प रहेंगे। दायें हाथ के बल्लेबाज बाबर ने इस विश्व कप में 67.71 की औसत से 474 रन बनाये हैं। वह पाकिस्तान की ओर से इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 2 NEXT
Published 16 Jul 2019, 16:06 IST
Advertisement
Fetching more content...