Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर की यादगार पारियों पर निकलेगी कॉमिक्स

Naveen Sharma

संन्यास के चार वर्ष बाद भी पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के फैन्स की संख्या में कमी नहीं बल्कि इजाफा ही होता रहा है। ख़बरों के मुताबिक़ सचिन तेंदुलकर एक बार फिर एक नए अवतार में नजर आने वाले हैं। तेंदुलकर अब क्रिकेट के मैदान पर नहीं बल्कि एक 25 पन्नों की कॉमिक्स में नजर आएंगे। इसमें सचिन के करियर से जुड़ी दो यादगार पारियां कहानी की तरह पूरे विस्तार से बताई जाएगी।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार एक कॉमिक पब्लिकेशन ने सचिन के इस नए अवतार के लिए फैसला लिया है। अपनी फिल्म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' में दर्शकों की आँखों में पानी ला देने वाले सचिन तेंदुलकर की पुरानी यादगार पारियों में से चुनकर एक कॉमिक के माध्यम से दिलचस्प कहानी बताई जाएगी। तेंदुलकर इसमें किसी हीरो से कम नहीं होंगे।

तेंदुलकर की यादगार पारियों के अलावा उनके जीवन के कुछ पहलूओं के बारे में भी इन 25 पन्नों में जगह होगी। दो यादगार पारियों में शारजाह में 1998 में स्टीव वॉ की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दो शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाली कहानी का जिक्र रहेगा।

गौरतलब है कि हाल में सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित फिल्म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' रीलिज हुई थी जिसे देश विदेश के उनके फैन्स ने काफी सराहा था। सचिन तेंदुलकर ने खुद इस फिल्म में अभिनय किया था और अपने जीवन से जुड़े कई अनछूए पहलूओं के बारे में दर्शकों को रूबरू कराया। इस फिल्म में कई ऐसी बातें थी, जो पहली बार ही सुनने को मिली थी।

सचिन तेंदुलकर को आज भी फैन्स उतना ही प्यार करते हैं जितना उनके खेलने वाले दिनों में किया करते थे। फैन्स उनसे मिलने के लिए लालायित रहते हैं और किसी इवेंट में उनकी मौजूदगी पर एक झलक मात्र के लिए होड़ सी लगा देते हैं। कहा जा सकता है कि उन पर बनने वाली कॉमिक्स भी हिट साबित हो।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...