Create
Notifications

श्रीलंका ने जीता टी20 क्वालीफ़ायर, प्रमुख टीमों के साथ बड़े टूर्नामेंट में लेगी हिस्सा  

श्रीलंका ने निर्णायक मुकाबले में बांग्लादेश को हराया (Photo - ICC)
श्रीलंका ने निर्णायक मुकाबले में बांग्लादेश को हराया (Photo - ICC)
Prashant
visit

कुआलालम्पुर में खेले गए Commonwealth Games Qualifier 2022 के आखिरी दिन श्रीलंका ने बांग्लादेश को 22 रनों से हराकर बर्मिंघम में खेले जाने वाले आठ टीमों के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 136/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 114/5 का स्कोर ही बना सकी।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और कप्तान चमारी अट्टापट्टू के धुआंधार 48 रनों की मदद से 136 रन बनाये। बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर ने दो विकेट लिए। जवाब में बांग्लादेश की टीम लक्ष्य से काफी पीछे रह गई। मुर्शिदा खातून ने 36 और फरजाना हक़ ने 33 रनों की पारी खेली, वहीं चमारी अट्टापट्टू ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

चमारी अट्टापट्टू को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, वहीं 4 मैचों में 221 रन और 4 विकेट के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। श्रीलंका ने लगातार चार मैचों में स्कॉटलैंड, केन्या, मेजबान मलेशिया और बांग्लादेश को हराया।

🇱🇰 Sri Lanka have defeated Bangladesh by 22 runs to qualify for the 2022 Commonwealth Games in Birmingham! 👏 https://t.co/Hti5HFkqQ7

Commonwealth Games 2022 में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है और मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और बारबाडोस की टीमें इसमें हिस्सा लेने वाली हैं। इसके अलावा अब श्रीलंका ने आखिरी टीम के तौर पर क्वालीफाई किया है।

आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत के साथ ऑस्टेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस की टीम है। वहीं ग्रुप बी में मेजबान इंग्लैंड के साथ न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीम शामिल है। दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।

इससे पहले 1998 कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को शामिल किया था और दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता था, वहीं न्यूजीलैंड ने कांस्य पदक पर कब्ज़ा किया था।


Edited by Prashant
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now