Create
Notifications

कोविड मामले बढ़ने के कारण प्रमुख टूर्नामेंट हुआ स्‍थगित

बीसीसीआई ने पुणे में चल रहे अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी टूर्नामेंट को स्‍थगित किया
बीसीसीआई ने पुणे में चल रहे अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी टूर्नामेंट को स्‍थगित किया
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुणे में चल रहे अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी टूर्नामेंट (Under-19 Cooch Behar Trophy) को स्‍थगित कर दिया है। यह फैसला इसलिए लिया गया क्‍योंकि महाराष्‍ट्र में कोविड मामले तेजी से फैल रहे हैं। यही नहीं हिस्‍सा लेने वाली टीमों में भी मामले सामने आए हैं। यह टूर्नामेंट क्‍वार्टर फाइनल चरण तक पहुंच गया है, जिसके मुकाबले मंगलवार से शुरू होने हैं।

बीसीसीआई और महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के कई सूत्रों ने पुष्टि कर दी है कि कोविड मामले तेजी से बढ़ने के कारण टूर्नामेंट को स्‍थगित कर दिया गया है। एक बीसीसीआई अधिकारी ने हालांकि कहा कि महाराष्‍ट्र में बढ़ते कोविड मामलों से बचने का ध्‍यान रखते हुए यह फैसला लिया गया। महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों मं 40,000 से ज्‍यादा नए मामले दर्ज किए गए।

यह भी जानकारी मिली है कि टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने वाली टीमों में मामले देखने को मिले। क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी मुंबई टीम में एक खिलाड़ी संक्रमित पाया गया था, जिसे प्री क्‍वार्टर फाइनल मैच के बाद एकांतवास किया गया था। इसी तरह के मामले सौराष्‍ट्र में भी पाए गए, जो प्रतियोगित के प्री क्‍वार्टर फाइनल चरण में बाहर हुआ।

बीसीसीआई और एमसीए अधिकारियों ने दावा किया था कि टूर्नामेंट को सही तरह आयोजित करने के लिए उन्‍होंने हर तरह की कोशिश की। प्रत्‍येक टीम के लिए होटल का पूरा फ्लोर बुक किया गया था, लेकिन यह बाद में उभरा कि स्थिति खराब होने के कारण मामले पहले से ही थे। एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश टीमों में कोविड मामले देखने को मिले, जिसके कारण बीसीसीआई को इसे स्‍थगित करना पड़ा। मुंबई टीम में पिछली बार जानने को मिला था कि पांच खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ का एक सदस्‍य संक्रमित है।

मुंबई, छत्‍तीसगढ़, झारखंड, राजस्‍थान, विदर्भ, बंगाल ,हरियाणा और आयोजन महाराष्‍ट्र ने अंतिम-आठ में प्रवेश किया और मंगलवार से एक्‍शन में नजर आने थे।

बीसीसीआई ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी और कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी को स्‍थगित किया था, जिसकी शुरूआत इसी महीने होनी थी। बोर्ड ने सीनियर महिलाओं की टी20 लीग को भी स्‍थगित कर दिया है, जिसकी शुरूआत अगले महीने होना है। बोर्ड ने कहा कि यह फैसला देश में बढ़ते कोविड मामलों की संख्‍या को देखते हुए लिया गया है।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now