Create

PAK vs Nz: चोट की वजह से कोरी एंडरसन हुए वन-डे सीरीज से बाहर

Enter caption

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं। एड़ी की चोट के चलते ऐसा हुआ। पिछले साल जून में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद पहली बार उन्हें 50 ओवर के प्रारूप के लिए कीवी टीम में चुना गया था। अंतिम टी20 मुकाबले में भी वे नहीं खेल पाए थे।

इसके अलावा मेहमान टीम के लिए लेग स्पिनर टॉड एस्टल की फिटनेस भी एक समस्या बनी हुई है। घुटने की चोट के कारण 7 नवम्बर को होने वाले वन-डे मुकाबले से उनका बाहर होना तय नजर आ रहा है। अबू धाबी में होने वाले इस मुकाबले के समय यह भी देखा जाएगा कि यह खिलाड़ी सीरीज में खेल पाएगा अथवा नहीं। इसके लिए उनका टेस्ट होगा। वे टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किये गए हैं लेकिन फ़िलहाल उनकी फिटनेस और चोट पर कीवी प्रबंधन की नजरें है।

न्यूजीलैंड के कोच ने कहा कि टॉड ने अच्छी प्रगति दिखाई है इसलिए हम उन्हें टेस्ट और वन-डे के लिए उचित अवसर देने के बारे में सोच रहे हैं।

न्यूजीलैंड की टीम में टॉड के कवर के तौर पर ऑलराउंडर एजाज पटेल को शामिल किया गया है। टी20 क्रिकेट में डेब्यू कर चुका यह खिलाड़ी अब वन-डे क्रिकेट में भी पदार्पण करना चाहेगा। इस खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में प्रभावित किया था और यही वजह है कि अब न्यूजीलैंड के मैनेजमेंट ने वन-डे के लिए भी उन्हें चुना है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने यूएई में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में सभी मुकाबले जीत थे। अब उनकी नजरें तीन वन-डे मैचों की सीरीज पर है। यह भी दिलचस्प होने की उम्मीद है।

न्यूजीलैंड की वन-डे टीम

केन विलियमसन, एस्टल टॉड, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, बीजे वॉटलिंग, जॉर्ज वर्कर।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment