कोरोना वायरस का खौफ, पीएसएल से 10 विदेशी खिलाड़ियों और एक कोच ने नाम लिया वापस

Twitter Image
Twitter Image

कोरोना वायरस के डर के कारण पाकिस्तान सुपर लीग के प्रारूप और कार्यक्रम में बदलाव किया गया है जिससे खेलने के दिनों की संख्या को चार कर दिया गया है और मैचों की संख्या को 34 से घटाकर 33 कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को प्लेऑफ को दो सेमीफाइनल के साथ बदल दिया है।

ये भी पढ़े- IPL 2020- महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई के लिए अभ्यास मैच में खेली तूफानी शतकीय पारी, देखें वीडियो

वहीं जैसे ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया उसके कुछ देर बाद ही यह जानकारी आई कि पेशावर ज़ालमी के कोच जेम्स फोस्टर ने 10 अन्य विदेशी खिलाड़ियों के साथ मिलकर पाकिस्तान सुपर लीग को छोड़ने का फैसला लिया है। जेम्स फोस्टर का फैसला ऐसे समय आया है जब लीग कराची पहुंची है जहां 16 कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आ चुके है।

जिन खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के डर के कारण लीग को छोड़ने का फैसला किया है उसमें एलेक्स हेल्स (कराची किंग्स), रेले रोसौव और जेम्स विंस (मुल्तान सुल्तांस), टॉम बैंटन, कार्लोस ब्रैथवेट, लियाम डॉसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन (पेशावर ज़ालमी), जेसन रॉय और टाइमल मिल्स (क्वेटा ग्लैडिएटर्स) शामिल हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जो बदलाव किया हैं उसके बाद दो सेमीफाइनल 17 मार्च को खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल मुकाबला अंक तालिका में पहले और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच होगा जो स्थानिय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल अंत तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच होगा और यह मैच स्थानिय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होगा।

पीसीबी ने इस मामले में एक प्रेस रिलीज जारी करके कहा है कि ये सभी बदलाव टीम मालिकों से चर्चा करने के बाद उठाए गए हैं। इतना ही नहीं बोर्ड ने आगे कहा है कि जो खिलाड़ी कोरोना वायरस के डर के कारण वापस स्वदेश लौटना चाहतें है बोर्ड उन्हें सुरक्षित वापसी की सुविधा देगा और सभी खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारी कर्मियों के लिए समान सुनिश्चित करेगा जो एचबीएल पीएसएल 2020 से हटने का फैसला करते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now