Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

CPL 18: अश्लील हरकत के कारण सोहैल तनवीर पर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा

FEATURED WRITER
64   //    11 Aug 2018, 19:44 IST

कैरेबियाई प्रीमियर लीग के मैच में अश्लील हरकत करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज सोहैल तनवीर पर पन्द्रह फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के खिलाफ गयाना अमेजन की तरफ से खेलते हुए उन्होंने बेन कटिंग की तरफ अनुचित इशारा किया। इसे नियमों के खिलाफ मानते हुए सीपीएल प्रबन्धन ने मैच फीस काटने का फैसला सुनाया।

एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए टूर्नामेंट प्रबंधकों ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए अपना निर्णय लिया। मैच रेफरी ने 15 फीसदी मैच फीस काटने का फैसला इस खिलाड़ी को बता दिया है। घटना गयाना अमेजन के सत्रहवें ओवर के दौरान घटी जब बेन कटिंग ने तनवीर की गेंद को छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया था। इसके बाद अगली गेंद पर कटिंग क्लीन बोल्ड हो गए और तनवीर ने हाथ के बीच वाली उँगलियों से उनकी तरफ इशारा किया था।

9 अगस्त को खेले गए मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग के दूसरे मुकाबले में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियॉट्स टीम को 6 विकेट से मात देते हुए टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। सेंट किट्स और नेविस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 अोवरों में कप्तान क्रिस गेल की 86 रनों की पारी की बदौलत 146-5 का स्कोर खड़ा किया। रनों का पीछा करने उतरी गयाना की टीम ने 16।3 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। शिमरोन हेटमायर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सोहेल तनवीर के इस तरह के व्यवहार पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन भी खुश नहीं दिखे। उन्होंने एक ट्वीट के जरिये अपनी नाराजगी व्यक्त की।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...