Create
Notifications

सीपीएल 2020 - सेंट लूसिया ज्यूक्स ने जमैका तलावाज को 11 रन से हराया

Photo Credit - CPLT20
Photo Credit - CPLT20
Nitesh

कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि सीपीएल 2020 के 30वें मुकाबले में सेंट लूसिया ज्यूक्स ने जमैका तलावाज को 11 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए सेंट लूसिया ने 6 विकेट पर 145 रन बनाए, जवाब में जमैका की टीम 9 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। जहीर खान को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ये इस सीपीएल का आखिरी लीग मुकाबला था।

सेंट लूसिया ज्यूक्स के कप्तान डैरेन सैमी ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। पिछले मैच में जबरदस्त पारी खेलने वाले आंद्रे फ्लेचर इस बार फ्लॉप रहे और 1 रन ही बना सके। हालांकि रहकीम कॉर्नवाल और रोस्टन चेज ने 32 रनों की पारी जरुर खेली। मोहम्मद नबी भी सिर्फ 2 रन ही बना सके। सेंट लूसिया की टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक नजीबुल्लाह जादरण ने पहुंचाया जिन्होंने 25 गेंद पर 35 रनों की पारी खेली। जमैका की तरफ से मुजीब उर रहमान ने 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका तलावाज की शुरुआत काफी अच्छी रही। ग्लेन फिलिप्स और जर्मेन ब्लैकवुड की जोड़ी ने 11.4 ओवरों में ही 84 रनों की शानदार साझेदारी की। ब्लैकवुड ने 25 और फिलिप्स ने 36 गेंद पर 49 रन बनाए। लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद जमैका की पारी एकदम लड़खड़ा गई और अगले 50 रन में उनकी पूरी टीम सिमट गई। मध्यक्रम में निकोलस कार्टन (25 रन) को छोड़कर कोई भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। आंद्रे रसेल बिना खाता खोले आउट हो गए। सेंट लूसिया की तरफ से जहीर खान और जैवेल ग्लेन ने 3-3 विकेट चटकाए।

सीपीएल 2020 का सेमीफाइनल लाइनअप तय

सेंट लूसिया और जमैका तलावाज के बीच ये मुकाबला इस सीपीएल सीजन का आखिरी लीग मुकाबला था और अब सीपीएल के सेमीफाइनल का लाइनअप भी तय हो गया है। पहले सेमीफाइनल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का मुकाबला जमैका तलावाज से होगा और सेंट लूसिया ज्यूक्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर

सेंट लूसिया ज्यूक्स - 145/6

जमैका तलावाज - 134/9

ये भी पढ़ें: "सुरेश रैना भले ही कुछ मैच मिस कर दें लेकिन आईपीएल खेलने वापस आएंगे"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...