Create

वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में हैरान करने वाली उपलब्धि हासिल की

ड्वेन ब्रावो के लिए यह बड़ी उपलब्धि है
ड्वेन ब्रावो के लिए यह बड़ी उपलब्धि है
reaction-emoji
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह 500 टी20 मुकाबले खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं। पहले नम्बर पर उनके ही देश के किरोन पोलार्ड का नाम आता है। ब्रावो के लिए उपलब्धि खासी मायने रखती है। अलग-अलग देशों में जाकर खेलते हुए ब्रावो ने यह पड़ाव हासिल किया है।

कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल के दौरान ब्रावो मील के पत्थर तक पहुंचे। 37 वर्षीय ड्वेन ब्रावो सीपीएल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के कप्तान हैं। सीपीएल का फाइनल मुकाबले खेलने के बाद ड्वेन ब्रावो आईपीएल में खेलने के लिए यूएई की उड़ान भेरेंगे। आईपीएल में वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं।

वेस्टइंडीज की टीम में ब्रावो का एक अहम और अलग स्थान है। वे अक्टूबर-नवम्बर में कैरेबियन टीम के लिए तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब जीतना चाहेंगे। विंडीज की टीम को ग्रुप 1 में रखा गया है जहाँ ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के अलावा इंग्लैंड की टीम भी है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी हैं। वेस्टइंडीज ने छह साल में पहली बार अनुभवी तेज गेंदबाज रवि रामपॉल को टीम में वापस बुलाया है। 2012 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रामपॉल ने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला और एक ठोस दिखने वाले लाइनअप को मजबूत करने के लिए वापसी की। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए पूरा प्रयास किया है।

The #CPL2021 final is Dwayne Bravo's 500th T20 appearance. In 499 games, he has scored 6,566 runs and picked up 540 wickets. 🔥 https://t.co/VZPsDbC7zb

बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज के पास बड़े शॉट जड़ने वाले कई खिलाड़ी शामिल हैं। पिछली बार इंग्लैंड को हराते हुए उन्होंने ख़िताब हासिल किया था। इस बार इंग्लैंड ग्रुप चरण के लिए उनके साथ ही है। देखना होगा कि वेस्टइंडीज की टीम इस बार कैसा खेल दिखाती है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए यूएई में आईपीएल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। ड्वेन ब्रावो का पूरा प्रयास रहेगा कि वे पिचों को अच्छी तरह समझते हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतरें।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...