Create

किरोन पोलार्ड के छक्के फिर से देखने को मिलेंगे, अगस्त में होगा प्रमुख टी20 टूर्नामेंट 

reaction-emoji
निरंजन

वेस्टइंडीज (West Indies) के टी20 टूर्नामेंट कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के आयोजन का ऐलान कर दिया गया है। 28 अगस्त से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी और 19 सितम्बर को फाइनल मैच खेला जाएगा। आयोजन समिति ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि पिछले साल की तरह इस बार भी टूर्नामेंट को बायो बबल में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट सेंट किट्स एंड नेविस के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा। इसमें कुल 33 मुकाबले होंगे।

विश्व में जितनी भी टी20 लीग खेली जाती है, उनमें सीपीएल का अपना अलग महत्व है। पिछले साल इसकी ग्लोबल व्यूवरशिप 523 मिलियन मानी गई थी। यह 2019 की तुलना में 67 फीसदी ज्यादा रही थी। इसके पीछे कोरोना वायरस महामारी भी एक कारण है क्योंकि उस समय दर्शकों के पास सिर्फ टीवी पर ही मैच देखने का विकल्प था।

सीपीएल के COO पीट रसेल ने कहा कि 2021 के लिए टूर्नामेंट विंडो की पुष्टि होना वाकई रोमांचक है और मैं सेंट किट्स सरकार को आयोजन होस्ट करने की सहमति के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम क्रिकेट वेस्टइंडीज को भी धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने क्रिकेट के व्यस्त समर में इस विंडो को बनाने में हमारी मदद की। हम 2021 में एक बार फिर हीरो सीपीएल का सफलतापूर्वक मंचन करने की उम्मीद कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज का कार्यक्रम है व्यस्त

इस साल का टूर्नामेंट वेस्टइंडीज के लिए पैक्ड घरेलू कैलेंडर के साथ ही होगा। वेस्टइंडीज की टीम दक्षिण अफ्रीका (2 टेस्ट और 5 टी20), ऑस्ट्रेलिया (5 टी20 और 3 एकदिवसीय) और पाकिस्तान (5 टी20 और 2 टेस्ट) की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

सीपीएल के आयोजन से वेस्टइंडीज सहित इसमें खेलने वाले अन्य देशों के खिलाड़ियों को भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए खासी मदद मिलेगी। किरोन पोलार्ड की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने पिछले साल टूर्नामेंट एकतरफा अंदाज में जीता था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...