Create

फाफ डू प्लेसी की विस्फोटक बल्लेबाजी के बावजूद टीम को लगा बड़ा झटका, प्रमुख बल्लेबाज ने अकेले दम पर टीम को फाइनल में पहुंचाया

फाफ डू प्लेसी की टीम को मिली हार (Photo Credit - WIPA)
फाफ डू प्लेसी की टीम को मिली हार (Photo Credit - WIPA)

बारबाडोस रॉयल्स की टीम कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 (CPL) के फाइनल में पहुंच गई है। पहले क्वालीफायर मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 87 रनों से हरा दिया। वहीं दूसरी तरफ फाफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली सेंट लूसिया किंग्स को एलिमिनेटर मुकाबले में जमैका तलावास से हार का सामना करना पड़ा और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बारबाडोस रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का विशाल स्कोर बनाया। रहकीम कॉर्नवाल ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 54 गेंद पर 2 चौके और 11 छक्के की मदद से 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा आजम खान ने भी 35 गेंद पर 52 रन बनाए। टार्गेट का पीछा करने उतरी गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम 17.4 ओवर में सिर्फ 108 रन बनाकर ही सिमट गई। टीम के लिए कप्तान शिमरोन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 29 गेंद पर 37 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

फाफ डू प्लेसी की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार

एलिमिनेटर मुकाबले में जमैका तलावास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। शामराह ब्रूक्स ने 31 गेंद पर 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जबकि मोहम्मद नबी 15 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे। सेंट लूसिया की तरफ से डेविड विसे ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए। टार्गेट का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया की टीम 18 ओवर में 115 रन पर ही सिमट गई। कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 26 गेंद पर 41 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाज उतना योगदान नहीं दे पाए। निचले क्रम में अलजारी जोसेफ ने भी 18 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मोहम्मद नबी ने 4 ओवरों में सिर्फ 10 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment