जेसन होल्डर की जबरदस्त गेंदबाजी गई बेकार, फाफ डू प्लेसी के धुआंधार पारी की बदौलत सेंट लूसिया किंग्स को मिली जीत

फाफ डू प्लेसी (Photo Courtesy - CPL Twitter)
फाफ डू प्लेसी (Photo Courtesy - CPL Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2023) के दूसरे मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स ने बारबाडोस रॉयल्स को 54 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए, जवाब में बारबाडोस की टीम 147 रन बनाकर सिमट गई। मैथ्यू फोर्ड को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। जॉनसन चार्ल्स और फाफ डू प्लेसी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 61 रनों की साझेदारी की। जॉनसन चार्ल्स ने 19 गेंद पर 30 रन बनाए और फाफ डू प्लेसी ने 32 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में शॉन विलियम्स ने पारी को संभाल लिया। उन्होंने 30 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली। सिकंदर रजा ने 13 गेंद पर 23 रन बनाए और आखिर में रोस्टन चेज ने 14 गेंद पर नाबाद 21 रन बनाकर टीम को 200 के स्कोर तक पहुंचा दिया। बारबाडोस की तरफ से जेसन होल्डर ने 4 विकेट चटकाए।

बारबाडोस रॉयल्स की बल्लेबाजी हुई फ्लॉप

टार्गेट का पीछा करने उतरी बारबाडोस रॉयल्स ने सिर्फ 21 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए और टीम काफी दबाव में आ गई। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा और 89 रन तक ही 8 विकेट गिर गए। ऐसा लगा कि टीम 100 रन तक भी नहीं पहुंच पाएगी। हालांकि नईम यंग ने निचले क्रम में बेहतरीन पारी खेल टीम को शर्मनाक हार से बचा लिया। उन्होंने 39 गेंद पर 1 चौका और 4 छक्के की मदद से 48 रनों की जबरदस्त पारी खेली और टीम की तरफ से अकेले संघर्ष किया। सेंट लूसिया की तरफ से मैथ्यू फोर्ड ने 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now