भारत को पता है कि हम उन्हें कभी भी हरा सकते हैं, टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने दी चेतावनी

Pakistan v England - 4th IT20
पाकिस्तान ने एशिया कप में भारत को हराया था

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि हाल ही में पाकिस्तान ने जिस तरह से भारत को हराया है, उसकी वजह से वो अब हमें हल्के में नहीं लेते हैं। हमने कम संसाधनों के बावजूद उन्हें हरा दिया।

दरअसल हाल ही में हुए मुकाबलों में पाकिस्तान की टीम भारत के ऊपर हावी रही है। वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अपराजेय रही थी लेकिन पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को हराया। वहीं इस साल एशिया कप में भी पाकिस्तान ने भारतीय टीम को मात दी। कुल मिलाकर पिछले तीन मैचों में से दो बार पाकिस्तान भारतीय टीम को हरा चुकी है।

पाकिस्तान टीम को क्रेडिट मिलना चाहिए - रमीज राजा

रमीज राजा के मुताबिक पहले पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में एक भी मैच भारत से नहीं जीत पाती थी लेकिन अब लगातार जीत रहे हैं। इसलिए उन्हें इसका क्रेडिट मिलना चाहिए। डॉन न्यूज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

स्किल और टैलेंट से ज्यादा मेंटल मैच होता है ये। इसलिए अगर आपका टेंपरामेंट मजबूत है और मानसिक तौर पर आप फोकस हैं और हार मारने के लिए तैयार नहीं हैं तो फिर छोटी टीम भी बड़ी टीम बन सकती हैं। जब भी इंडिया से मुकाबला हुआ है पाकिस्तान हमेशा से अंडरडॉग रहा है। हालांकि अब भारत ने पाकिस्तान को इज्जत देना शुरू कर दिया है क्योंकि वो जानते हैं कि पाकिस्तान हमें कभी भी हरा सकता है। इसलिए मैं कहता हूं कि पाकिस्तान को इज्जत दीजिए क्योंकि एक बिलियन डॉलर टीम और क्रिकेट इंडस्ट्री को हम हराते हैं। मैं तो खुद वर्ल्ड कप खेला हूं, हम लोग तो इंडिया को नहीं हरा पाते थे। इस टीम को क्रेडिट देना चाहिए, क्योंकि कम संसाधनों के साथ तैयारी करते हुए तगड़ा मुकाबला करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment