Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - भारतीय क्रिकेट टीम के दो नए चयनकर्ताओं के लिए मंगलवार को होगी नामों की छंटनी

  • चयनकर्ता पद के लिए कई सारे आवेदन आए हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Mar 2020, 17:22 IST

बीसीसीआई हेडक्वार्टर
बीसीसीआई हेडक्वार्टर

भारतीय क्रिकेट टीम के दो नए चयनकर्ताओं के लिए नामों की छंटनी मंगलवार को होगी। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार सामिति (सीएसी) चयनकर्ताओं का चयन करेगी। चयनकर्ता पद के लिए कई सारे आवेदन आए हैं। पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल, आरपी सिंह और पूर्व महिला क्रिकेटर सुलक्षणा नायक की क्रिकेट सलाहकार समिति सभी नामों को शॉर्टलिस्ट करेगी।

मदन लाल ने इससे पहले पीटीआई से बातचीत में बताया था कि वो मुंबई जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये बताने से इंकार कर दिया था कि वो किस काम के लिए मुंबई जा रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि ये मीटिंग भारतीय राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के चयन के लिए होगी। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। इन दो रिक्त स्थानों के लिए कैंडिटेड का चुनाव करना है।

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली भी इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे। उन्हें एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग के लिए दुबई जाना था लेकिन क्रोनावायरस के खतरे की वजह उन्होंने ये दौरा रद्द कर दिया। अब वो बीसीसीआई हेडक्वार्टर में सेलेक्शन पैनल की मीटिंग में मौजूद रहेंगे। जनवरी में ही सौरव गांगुली ने कह दिया था कि नई चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने क्रिकेट सलाहकार समिति का किया ऐलान, आरपी सिंह, मदन लाल और सुलक्षणा नायक शामिल

आपको बता दें कि चयनकर्ता पद के लिए कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं। इनमें अजित अगरकर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन और नयन मोंगिया का नाम प्रमुख है। ऐसे में तीनों ही सदस्यों को अगला चयनकर्ता चुनने के लिए काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी।

भारत का न्यूजीलैंड दौरा अब समाप्त हो चुका है और उसे अगली सीरीज अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है। प्रोटियाज टीम के साथ भारत का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में है। इसके बाद सभी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे।

Published 02 Mar 2020, 17:22 IST
Advertisement
Fetching more content...